Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Match fixing: जमानत पर बाहर आया ये दिग्गज क्रिकेटर, मैच फिक्सिंग मामले में किया गया था अरेस्ट

Sri Lanka Cricketer News: श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सचित्र सेनानायके को कोलंबो के मुख्य मजिस्ट्रेट की अदालत से सोमवार को जमानत मिल गई. 38 साल के सचित्रा सेनानायके को खेल भ्रष्टाचार जांच यूनिट ने मैच फिक्सिंग के आरोपों में इस महीने गिरफ्तार किया था. अदालत ने उनके विदेश जाने पर भी रोक लगा दी थी.

Match fixing: जमानत पर बाहर आया ये दिग्गज क्रिकेटर, मैच फिक्सिंग मामले में किया गया था अरेस्ट
Stop
Tarun Verma |Updated: Sep 25, 2023, 03:22 PM IST

Sri Lanka Cricketer: श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सचित्र सेनानायके को कोलंबो के मुख्य मजिस्ट्रेट की अदालत से सोमवार को जमानत मिल गई. 38 साल के सचित्रा सेनानायके को खेल भ्रष्टाचार जांच यूनिट ने मैच फिक्सिंग के आरोपों में इस महीने गिरफ्तार किया था. अदालत ने उनके विदेश जाने पर भी रोक लगा दी थी.

जमानत पर बाहर आया ये दिग्गज क्रिकेटर

सचित्र सेनानायके ने 2012 से 2016 के बीच श्रीलंका के लिए एक टेस्ट, 49 वनडे और 24 टी20 मैच खेले हैं. सचित्र सेनानायके पर लंका प्रीमियर लीग 2020 के दौरान मैच फिक्स करने की कोशिश का आरोप है. अदालत ने उन्हें 50 लाख श्रीलंकाई रुपये के निजी मुचलकों पर जमानत दी.

मैच फिक्सिंग मामले में किया गया था अरेस्ट

सचित्रा सेनानायके के नाम वनडे में 53 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 25 विकेट हैं. मई 2014 में सचित्रा सेनानायके पर ICC ने संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए बैन लगाया था. लॉर्ड्स में खेले गए चौथे वनडे इंटरनेशनल मैच के दौरान सचित्रा सेनानायके ने कुछ गेंदें करते समय अपनी कोहनी 15 डिग्री से अधिक मोड़ी थी.

गेम फिक्स करने के लिए लुभाया

सचित्रा सेनानायके पर साल 2020 लंका प्रीमियर लीग के मैच फिक्स करने की कोशिश करने का आरोप लगा है. सचित्रा सेनानायके ने कथित रूप से दो खिलाड़ियों को टेलीफोन पर मैच फिक्स करने के लिए उकसाया था. सचित्रा सेनानायके ने कथित तौर पर दो खिलाड़ियों को टेलीफोन पर गेम फिक्स करने के लिए लुभाया था. रिमांड पर लिए जाने के बाद से, टेलीफोन पर बातचीत के संबंध में उनका आवाज परीक्षण किया गया है, जो जांच का हिस्सा है.

{}{}