trendingNow12344967
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

W,W,W,W,W... टॉप रैंकिंग बल्लेबाज ने गेंद से बरपाया कहर, विकेटों की झड़ी देख फैंस भी दंग रह गए

दुनिया के टॉप रैंक्ड बल्लेबाजों में शुमार एक क्रिकेटर ने टी20 मैच में गजब कर दिया. इस बल्लेबाज ने गेंद हाथ में थामते ही विकेटों की झड़ी लगा दी. एक या दो नहीं, बल्कि 5 विकेट हॉल अपने नाम कर लिया. नजारा देख स्टेडियम में बैठे फैंस भी हक्के-बक्के रह गए.

W,W,W,W,W... टॉप रैंकिंग बल्लेबाज ने गेंद से बरपाया कहर, विकेटों की झड़ी देख फैंस भी दंग रह गए
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 20, 2024, 05:16 PM IST

Glamorgan vs Somerset T20 blast : दुनिया के टॉप रैंक्ड बल्लेबाजों में शुमार एक क्रिकेटर ने टी20 मैच में गजब कर दिया. इस बल्लेबाज ने गेंद हाथ में थामते ही विकेटों की झड़ी लगा दी. एक या दो नहीं, बल्कि 5 विकेट हॉल अपने नाम कर लिया. नजारा देख स्टेडियम में बैठे फैंस भी हक्के-बक्के रह गए. दरअसल, यह सब टी20 ब्लास्ट में हुए समरसेट और ग्लैमॉर्गन के बीच मैच के दौरान देखने को मिला. ऑस्ट्रलिया के स्टार क्रिकेटर मार्नस लाबुशेन, जो अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने गेंद से कहर बरपाया. बता दें कि मार्नस दुनिया के टॉप टेस्ट बल्लेबाजों में शुमार हैं. वह टेस्ट रैंकिंग में 12वें नंबर पर हैं.

11 रन देकर 5 विकेट

ऑस्ट्रलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने टी20 ब्लास्ट के एक मैच में कमाल की कर दिया. ग्लैमॉर्गन के लिए खेलते हुए लाबुशेन ने बल्ले से नहीं बल्कि गेंद से कहर बरपाया. लाबुशेन ने समरसेट के खिलाफ हुए मैच में सिर्फ 11 रन देकर 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उनका इस खतरनाक बॉलिंग को देख स्टेडियम में मौजूदा फैंस की देखते ही रह गए. लाबुशेन ने सिर्फ 2.3 ओवर की गेंदबाजी के दौरान ही विकेटों की झड़ी लगा दी.

लाबुशेन की टीम को मिली जीत

लाबुशेन की खतरनाक गेंदबाजी के चलते ही समरसेट के साथ हुए इस मैच में ग्लैमॉर्गन ने 120 रन से बड़ी जीत दर्ज की. पहले बैटिंग करते हुए ग्लैमॉर्गन की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 243 रन का विशाल स्कोर बोर्ड पर लगाया. जवाब में समरसेट की टीम सिर्फ 123 रन पर ही ढेर हो गई. ग्लैमॉर्गन के किरन कार्लसन ने विस्फोटक बैटिंग करते हुए 64 गेंदों में 135 रन ठोक दिए. उनकी इस पारी में 14 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. विलियम स्माले ने 59 रन की पारी खेली.

टेस्ट में 12वें नंबर पर हैं लाबुशेन

मार्नस लाबुशेन इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं बल्कि बल्लेबाजी के लिए फेमस हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाला यह स्टार बल्लेबाज टेस्ट रैंकिंग्स में 12वें नंबर पर है. उनके नाम 50 टेस्ट मैचों में 4114 रन दर्ज हैं, जिसमें 11 शतक और 20 अर्धशतक भी शामिल हैं. 52 वनडे मैचों में भी वह 1656 रन बना चुके हैं. वहीं, टी20 इंटरनेशनल में सिर्फ एक भी मैच खेले हैं, जिसमें 2 रन बनाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम कुल 15 विकेट हैं, जो टेस्ट और वनडे में झटके.

Read More
{}{}