trendingNow11902852
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

World Cup 2023: AUS-IND मैच से पहले ये घातक खिलाड़ी हुआ चोटिल, टीम कोच ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट

World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला 8 अक्टूबर को खेला जाना है. इससे पहले ही एक बड़ी खबर सामने आई है. एक टीम के कोच ने स्टार खिलाड़ी के चोटिल होने को लेकर बड़ा अपडेट दिया है.

World Cup 2023: AUS-IND मैच से पहले ये घातक खिलाड़ी हुआ चोटिल, टीम कोच ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Oct 06, 2023, 01:15 PM IST

IND vs AUS: इस बार वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है. टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 का शुरूआती मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलने वाली है. इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. एक टीम का स्टार ऑलराउंडर चोटिल हो गया है. इसको लेकर टीम के कोच ने खुद अपडेट दिया है. उन्होंने इस खिलाड़ी के मैच में खेलने को लेकर भी बयान दिया है.   

टीम कोच ने दिया बड़ा अपडेट 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच एंड्रिउ मैक्डोनाल्ड ने घातक ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के चोट की खुद पुष्टि की है. उन्होंने कहा है, 'इस समय उन्हें हैमस्ट्रिंग की थोड़ी शिकायत है, इसलिए वह अभ्यास मैचों में नहीं खेल पाए और वह भारत के खिलाफ पहले गेम में पूरी तरह तैयार रहेंगे.' उन्होंने आगे कहा, 'हमारे लिए आज का सेशन अच्छा रहा और कल भी ऐसा ही रहेगा. इसलिए  मार्कस स्टोइनिस वहां अपना काम करेगा और हम देखेंगे कि क्या वह पहले गेम के लिए चयन के लिए उपलब्ध है या नहीं, लेकिन फिलहाल वह फिट नहीं था इसलिए इस प्रैक्टिस सेशन में शामिल नहीं हो पाया.'

वर्ल्ड कप इतिहास की नंबर-1 टीम है ऑस्ट्रेलिया

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया अब तक वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा बार ट्रॉफी उठाने वाली टीम है. हालांकि, 2015 के बाद से वह विश्व कप नहीं जीत पाई है. इस बार वह जीतने के इरादे से ही मैदान में उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक अब तक पांच बार खिताब अपने नाम किया है. 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में टीम चैंपियन बनी थी. वहीं, भारत की बात करें तो टीम 1983 और 2011 में खिताब पर कब्जा करना में कामयाब रही थी.

वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन.

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, शॉन एबॉट, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क.

Read More
{}{}