trendingNow12372140
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Watch Video: मनु भाकर का ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत, एयरपोर्ट पर उमड़ी भीड़, कोच की भी बल्ले-बल्ले

Manu Bhakar: पेरिस ओलंपिक में भारत का गौरव बढ़ाने वाली बढ़ाने वाली मनु भाकर मेडल जीतकर भारत वापसी कर चुकी हैं. उन्होंने भारत के खाते दो मेडल जीते. पेरिस में देश का नाम रोशन करने वाली मनु भाकर का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत देखने को मिला है.   

Manu Bhakar
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 07, 2024, 10:48 AM IST

Manu Bhakar Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत का गौरव बढ़ाने वाली बढ़ाने वाली मनु भाकर मेडल जीतकर भारत वापसी कर चुकी हैं. उन्होंने भारत के खाते दो मेडल जीते. पेरिस में देश का नाम रोशन करने वाली मनु भाकर का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत देखने को मिला है. मनु के साथ उनके कोच भी नजर आए, दोनों का बड़े-बड़े मालाओं के साथ स्वागत किया जा रहा है. साथ ही एयरपोर्ट पर ढोल नगाड़े भी देखने को मिले. 

पेरिस ओलंपिक में दिलाए दो गोल्ड

एयरपोर्ट पर उमड़ी भीड़ ने मनु भाकर पर फूलों की वर्षा कर के गर्मजोशी से स्वागत किया. उनके कोच को भी लोगों ने बधाई दी और उनकी सफलता पर खुशी जताई. मनु भाकर की इस जीत ने युवाओं में खेलों के प्रति रुझान को बढ़ावा दिया है और उन्हें प्रेरित किया है. मनु भाकर ने टूर्नामेंट में भारत को दो ब्रॉन्ज मेडल दिलाए. उन्होंने पहले सिंगल्स में इतिहास रचा. इसके बाद टीम कंपटीशन में शबरजोत के साथ मिलकर भारत को मेडल दिलाया. उनकी इस सफलता के पीछे उनका कठिन परिश्रम और समर्पण है.

हैट्रिक से चूकी थीं मनु भाकर

पेरिस ओलंपिक में दो मेडल जीतकर मनु भाकर पहले ही भारतीय फैंस के दिलों पर राज कर चुकी थीं. सभी उनसे मेडल की हैट्रिक की उम्मीद लगाए बैठे थे. उन्होंने दो ब्रॉन्ज 10 मीटर एयर पिस्टल और मिश्रित टीम स्पर्धा में उन्होंने में जीते. लेकिन 25 मीटर पिस्टल इवेंट में वह बेहद कम अंतर से चौथे स्थान पर रहीं और मेडल की हैट्रिक बनाने का उनका सपना अधूरा रह गया.

इतिहास में दर्ज हुआ मनु भाकर का नाम

हालांकि, एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने का कारनामा मनु भाकर ने भारतीय निशानेबाजी के इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ा है. वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाली भारत की दूसरी खिलाड़ी बन गई हैं. मनु भाकर के बाद रेसलिंग में विनेश फोगाट ने गदर मचाकर गोल्ड की उम्मीदें जगा दी हैं. दूसरी तरफ गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा भी गोल्ड मेडल की दहलीज पर खडे़ हुए हैं.

 

Read More
{}{}