trendingNow11505080
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: टीम इंडिया से आउट, फिर IPL टीम ने भी छोड़ दिया साथ, इस खिलाड़ी ने अब डबल सेंचुरी ठोक सेलेक्टर्स को दिखाया आइना!

Indian Cricket Team: आईपीएल के पिछले सीजन के मेगा ऑक्शन में भारत के एक खिलाड़ी को खरीदा तो गया लेकिन महज एक सीजन में ही उनसे टीम ने मुंह मोड़ लिया. टीम इंडिया से भी उन्हें मौके मिलने लगभग बंद हैं. अब इस बल्लेबाज ने धाकड़ अंदाज में खेलते हुए सेलेक्टर्स को जैसे जवाब दिया है.

manish pandey indian cricket team (twitter)
Stop
Tarun Vats|Updated: Dec 28, 2022, 05:32 PM IST

Ranji Trophy, Karnataka vs Goa: आईपीएल के अगले सीजन से पहले हुए मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction) में कई खिलाड़ियों फायदा को कुछ को नुकसान हुआ. हालांकि भारत का एक क्रिकेटर नुकसान में रहा. इस खिलाड़ी को अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौके मिलने लगभग बंद ही हो गए हैं, लेकिन इस बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी में ऐसी पारी खेली जैसे वह सेलेक्टर्स को कुछ बताना चाहते हैं. उन्होंने दोहरा शतक जड़ा और केवल चौके-छक्के से ही 122 रन बना दिए.    

पंत की टीम ने दिया मौका

आईपीएल-2023 के लिए कोच्चि में मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ. भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे को नीलामी में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा. मनीष का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था लेकिन उन्हें 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा गया. मनीष को बेस प्राइस से ज्यादा पैसे मिलने के बावजूद नुकसान हो गया. दरअसल, आईपीएल 2022 के ऑक्शन में उन्हें 4.60 करोड़ रुपये में खरीदा गया था. 

LSG ने मुंह मोड़ा

आईपीएल के पिछले सीजन में मनीष पांडे को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने खरीदा था. हालांकि एक सीजन बाद ही गौतम गंभीर की मेंटॉरशिप वाली इस फ्रेंचाइजी ने उनसे मुंह मोड़ लिया और मनीष को रिलीज कर दिया. पिछली नीलामी की तुलना में उन्हें करीब आधा ही पैसा मिला लेकिन उनके तेवर अब जैसे बदले-बदले से हैं. नई टीम से जुड़ने के बाद मनीष ने रणजी ट्रॉफी में धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने गोवा के खिलाफ पोरवोरिम में नाबाद दोहरा शतक जमाया.

कर्नाटक ने पहली पारी में बनाए 603 रन

कर्नाटक ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली इस टीम ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 603 रन बनाकर घोषित की. ओपनर समर्थ ने 140 रनों की शानदार पारी खेली. इसके बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए और नाबाद लौटे. मनीष ने 186 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और 11 छक्के जड़े. विशाल ओनत ने 211 गेंदों का सामना किया और 91 रन बनाए. 

जुलाई 2021 से टीम से बाहर

33 साल के मनीष पांडे ने अभी तक 29 वनडे और 39 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह वनडे में एक शतक और 2 अर्धशतकों की मदद से 566 रन जबकि टी20 इंटरनेशनल में 3 अर्धशतकों की बदौलत 709 रन बनाए हैं. वह पिछले साल टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए थे, जब उन्होंने कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में वनडे मैच खेला. टी20 अंतरराष्ट्रीय में वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर 2020 में मुकाबला खेले थे.

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}