trendingNow12355926
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL 1st T20 : सूर्या-पंत का बल्ला और रियान पराग की फिरकी में फंसा श्रीलंका, भारत ने 43 रन से जीता मैच

India vs Sri Lanka  1st T20I : भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 43 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. पल्लेकेले में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 213 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया. जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम सिर्फ 170 पर ही ढेर हो गई और मैच हार गई.

IND vs SL 1st T20 : सूर्या-पंत का बल्ला और रियान पराग की फिरकी में फंसा श्रीलंका, भारत ने 43 रन से जीता मैच
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 27, 2024, 11:14 PM IST
LIVE Blog

India vs Sri Lanka 1st T20I Highlights : भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 43 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. पल्लेकेले में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 213 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया. जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम सिर्फ 170 पर ही ढेर हो गई और मैच हार गई. यशस्वी जायसवाल (40 रन) और शुभमन गिल (34 रन) की शानदार ओपनिंग पार्टनरशिप के बाद ऋषभ पंत (49 रन) और सूर्यकुमार यादव (58 रन) से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली. इनकी बदौलत ही भारत 213 रन के बड़े स्कोर तक पहुंच सका.

टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत शानदार रही. ओपनर्स पथुम निसांका और कुसल मेंडिस ने शानदार बैटिंग करते हुए पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े. मेंडिस को 45 रन के निजी स्कोर पर अर्शदीप सिंह ने आउट किया. इसके बाद 140 रन के स्कोर पर श्रीलंका को बड़ा झटका लगा, जब सेट निसांका 79 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने. यह विकेट मैच का टर्निंग पॉइंट बना और इसके बाद किसी भी श्रीलंकाई बल्लेबाज को भारतीय गेंदबाजों ने सेट होने का मौका नहीं दिया और उसकी पारी 170 रन पर खत्म कर दी.

रियान पराग ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले. मोहम्मद सिराज और रवि बिश्नोई को 1-1 सफलता मिली. इससे पहले श्रीलंका के लिए सबसे सफल गेंदबाज मथीशा पथिराना रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 40 रन देकर 4 शिकार किए. दिलशान मधुशंका, असिथा फर्नांडो और वानिंदु हसरंगा को 1-1 विकेट मिला.  

[object Object]

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रियान पराग, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका : पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिन्दु मेंडिस, चरिथ असलंका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, दासुन शनाका, महेश तीक्षणा, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका.

Read More
{}{}