trendingNow12435346
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ENG vs AUS : कौन है 27 साल का ये पेसर? जिसे सीरीज शुरू होने से तुरंत पहले मिली टीम में एंट्री, खेल चुका है तीनों फॉर्मेट

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज साकिब महमूद को अपनी टीम में शामिल किया है. यह सीरीज 19 सितंबर से शुरू हो रही है.

ENG vs AUS : कौन है 27 साल का ये पेसर? जिसे सीरीज शुरू होने से तुरंत पहले मिली टीम में एंट्री, खेल चुका है तीनों फॉर्मेट
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Sep 18, 2024, 10:38 AM IST

ENG vs AUS ODI Series : भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू हो रही है. पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में होना है. 19 सितंबर से ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज भी शुरू हो रही है. इस सीरीज की शुरुआत से तुरंत पहले इंग्लैंड टीम ने एक बड़ा बदलाव करते हुए 27 साल के एक पेसर को स्क्वॉड में शामिल कर लिया है. यह तेज गेंदबाज इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुका है.

इस पेसर को किया शामिल 

लंकाशायर के तेज गेंदबाज साकिब महमूद को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी ODI सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है. इस फॉर्मेट में उनकी एक साल से भी लंबे समय बाद वापसी हुई है. इस पेसर ने अपना आखिरी वनडे मार्च 2023 में खेला था. 27 साल के महमूद को पीठ में स्ट्रैस फ्रैक्चर के कारण टीम में जगह नहीं मिली थी. हालांकि, अब यह पेसर कहर बरपाने को तैयार है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकता है. साकिब इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट खेल चुके हैं.

ये भी पढ़ें : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बोले PAK हेड कोच, भारत के खिलाफ इस बयान से मचाई सनसनी

T20 सीरीज से की वापसी 

साकिब महमूद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज के दौरान सफल वापसी की. इस सीरीज में उन्होंने साउथेम्प्टन में खेले शुरुआती मैच में 21 रन देकर 2 विकेट लिए. 14 वनडे में 22.85 की शानदार औसत से 8 विकेट लेने वाले महमूद के शामिल होने से इंग्लैंड की बॉलिंग यूनिट में गहराई आई है. कप्तान जोस बटलर दाएं पैर की पिंडली में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके बाद बोर्ड ने 25 साल के हैरी ब्रूक को इस सीरीज के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया.

इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किलें

सिर्फ जोस बटलर ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड की टीम में जोश हल भी चोटिल होकर बाहर हो गए, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में प्रभावित किया था. उनकी जगह लियाम लिविंगस्टोन को शामिल किया जाएगा. लिविंगस्टोन, जो टी20 सीरीज में शानदार फॉर्म में थे, उन्हें वनडे टीम से बाहर रखा गया था, लेकिन अब वह बल्ले से गदर मचाने के लिए तैयार हैं. 

ये भी पढ़ें : भारत-बांग्लादेश चेन्नई टेस्ट मैच की कैसी होगी पिच? बड़े राज पर से उठ गया पर्दा

इंग्लैंड vs ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे: 19 सितंबर, ट्रेंट ब्रिज
दूसरा वनडे: 21 सितंबर, हेडिंग्ले
तीसरा वनडे: 24 सितंबर, सीट यूनिक रिवरसाइड
चौथा वनडे: 27 सितंबर, लॉर्ड्स
पांचवां वनडे: 29 सितंबर, सीट यूनिक स्टेडियम

वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम 

हैरी ब्रूक (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, ओली स्टोन, रीस टॉपली, जॉन टर्नर.

Read More
{}{}