trendingNow12391810
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Darius Visser : 6,6,6,6... 14 छक्के, 28 साल के बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 ओवर में ठोके 39 रन

Most Runs in an Over in T20i : भारत के पूर्व विस्फोटक ऑलराउंडर बल्लेबाज युवराज सिंह का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड आखिरकार टूट गया. 28 साल के एक बल्लेबाज ने ओवर में 6 छक्के जड़ते हुए विश्व क्रिकेट में तहलका मचाया. आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप ईस्ट एशिया-पैसिफिक रीजन क्वालीफायर-ए के एक मैच में यह करिश्मा देखने को मिला.

Darius Visser : 6,6,6,6... 14 छक्के, 28 साल के बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 ओवर में ठोके 39 रन
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 20, 2024, 12:35 PM IST

Darius Visser 39 runs in an Over : 3 लाख से भी कम आबादी वाले छोटे से देश समोआ के 28 साल के बल्लेबाज ने क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है. इस बल्लेबाज ने भारत के पूर्व विस्फोटक ऑलराउंडर युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया. आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप ईस्ट एशिया-पैसिफिक रीजन क्वालीफायर-ए के एक मैच में यह कमाल हुआ. दरअसल, इस टूर्नामेंट में समोआ और वानुआतु की टीमों के बीच एक मुकाबला खेला गया, जिसे समोआ की टीम ने 10 रन से अपने नाम किया. विजेता टीम के बल्लेबाज डेरियस विसर ने तूफानी बैटिंग करते हुए शतक जड़ा और इसी दौरान युवराज का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ा.

5 चौके और 14 छक्के

डेरियस विसर ने वानुआतु के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए शतक ठोका. इस बल्लेबाज ने सिर्फ 62 गेंदों में 132 रन की आतिशी पारी खेली. 200 से ऊपर के विस्फोटक स्ट्राइक रेट से विसर ने 5 चौके और 14 छक्के ठोके. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने युवराज सिंह का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. विसर ने युवराज की तरह ही इस मैच के एक ओवर में 6 छक्के जड़े. विसर अब टी20 इंटरनेशनल मैच के एक ओवर में 6 छक्के ठोकने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 

तोड़ा युवराज का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

दरअसल, विसर ने युवराज सिंह का एक ओवर में बनाए सबसे ज्यादा रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा है. युवराज ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जड़कर सबसे ज्यादा 36 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, जो अब विसर के नाम हो गया. विसर ने वानुआतु के खिलाफ मैच के 15वें ओवर में यह कमाल किया. उन्होंने नलिन निपिको के इस ओवर में 6 छक्के ठोके. इस ओवर में तीन नो बॉल भी रहीं, जिसके चलते बल्लेबाज ने कुल 39 रन बटोरे.

ऐसा रहा पूरा ओवर

पहली गेंद - सिक्स 
दूसरी गेंद - सिक्स 
तीसरी गेंद -  सिक्स 
चौथी गेंद - नो बॉल का एक रन 
चौथी गेंद - सिक्स 
5वीं गेंद - कोई रन नहीं 
छठी गेंद - नो बॉल का एक रन 
छठी गेंद - नो बॉल पर सिक्स, 7 रन मिले 
छठी गेंद - सिक्स

सिर्फ तीसरा ही इंटरनेशनल मैच

बता दें कि इस युवा बल्लेबाज का यह सिर्फ तीसरा ही इंटरनेशनल मैच है. इससे पहले उन्होंने दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जिनमें क्रमश: 30* और 21 रन बनाए. 132 रन की पारी खेलने के साथ डेरियस विसर के नाम अब इस फॉर्मेट में 183 रन दर्ज हो गए हैं.

Read More
{}{}