trendingNow11331212
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Legends League Cricket: सहवाग-गंभीर की हो रही क्रिकेट में वापसी, मैदान पर फिर एक बार दिखेंगे चौके-छक्के

Legends League Cricket: भारतीय टीम के दो दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की फिर एक बार क्रिकेट के मैदान पर वापसी हो रही है. ये दोनों ही खिलाड़ी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं.   

फोटो (File)
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 02, 2022, 06:17 AM IST

Legends League Cricket: लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलसीसी) ने गुरुवार को घोषणा की कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अदानी ग्रुप के स्वामित्व वाले गुजरात जायंट्स का नेतृत्व करेंगे, जबकि उनके सलामी जोड़ीदार गौतम गंभीर जीएमआर ग्रुप के स्वामित्व वाली इंडिया कैपिटल्स के कप्तान होंगे. 

मैदान पर वापसी करेंगे सहवाग

सहवाग ने कहा, 'मैं फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापस आने के लिए उत्साहित हूं. टीम फ्रेंचाइजी के रूप में अदानी ग्रुप और गुजरात जायंट्स जैसे पेशेवर संगठन एक बार फिर से इस क्रिकेट पारी को शुरू करने तैयार हैं. मैंने व्यक्तिगत रूप से हमेशा निडर क्रिकेट खेलने में विश्वास किया है और हम यहां भी उसी प्रकार का क्रिकेट जारी रखेंगे. हम बेहद उत्साहित हैं और अपनी टीम को चुनने के लिए मसौदे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.'

भारत में आयोजित होगी लीग

भारत में आयोजित होने वाले लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीजन दो में फैंस के लिए सहवाग और गंभीर की अगुवाई में अपने पसंदीदा सितारों को एक्शन में देखने का एक शानदार मौका होगा. गंभीर ने कहा, 'मैंने हमेशा माना है कि क्रिकेट एक टीम गेम है और एक कप्तान भी अपनी टीम के जितना ही अच्छा होता है. जबकि मैं इंडिया कैपिटल्स टीम का नेतृत्व करूंगा, मैं एक उत्साही टीम के लिए जोर दूंगा जो जीतने के लिए उत्सुक है. मैं लीजेंड्स लीग क्रिकेट को शुभकामनाएं देता हूं.'

सभी दिग्गज खिलाड़ी आएंगे नजर

लीजेंड्स क्रिकेट लीग का आगामी सीजन एक चार-टीम फ्रेंचाइजी टीमों के साथ खेला जाएगा, जो अपने पिछले सीजन में तीन-टीम फॉर्मेट से एक बदलाव है और इसमें 16 मैच होंगे. लीग ने यह भी घोषणा की थी कि आगामी सत्र भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के उत्सव को समर्पित है.

आगामी एलएलसी सीजन 16 सितंबर से शुरू होगा, जिसकी शुरुआत भारत महाराजा बनाम विश्व जायंट्स के बीच ईडन गार्डन, कोलकाता में एक विशेष मैच से होगी. इसके बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में मैच होंगे. प्ले-आफ और फाइनल के स्थान अभी तय नहीं हुए हैं.

Read More
{}{}