trendingNow12023391
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Virat Kohli: टेस्ट सीरीज से तुरंत पहले टीम इंडिया को झटका! अचानक भारत लौटे विराट कोहली; जानिए वजह

IND vs SA Test Series: साउथ अफ्रीका एक खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अचानक भारत वापस लौटे गए हैं.

Virat Kohli: टेस्ट सीरीज से तुरंत पहले टीम इंडिया को झटका! अचानक भारत लौटे विराट कोहली; जानिए वजह
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Dec 22, 2023, 02:29 PM IST

Virat Kohli Returned Home: केएल राहुल की कप्तानी में भारत ने साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज अपने नाम की. अब भारत को टेस्ट सीरीज की शुरुआत करनी है. इससे पहले विराट कोहली भारत वापस लौट गए हैं. बता दें कि ODI वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के बाद से ही रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह रेस्ट पर हैं. इस टेस्ट सीरीज में यह तीनों ही स्क्वॉड का हिस्सा हैं. इस बीच विराट कोहली का भारत वापस लौटना टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. कोहली से पहले मोहम्मद शमी पूरी तरह फिट नहीं होने के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

इस वजह से भारत लौटे कोहली 

हाल ही में टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका गए कोहली को फैमिली मेडिकल इमरजेंसी के चलते भारत लौटना पड़ा है. क्रिकबज की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है. हालांकि, उनके बारे में कोई ऑफिशियल अपडेट या कोई स्पष्ट जानकी सामने नहीं आई है. क्रिकबज की रिपोर्ट में बताया गया कि बीसीसीआई सूत्रों का कहना है वह 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर जोहान्सबर्ग वापस आ जाएंगे.

प्रैक्टिस मैच का नहीं रहे हिस्सा 

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि कोहली टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई से तीन दिन के अभ्यास मैच को छोड़ने की अनुमति लेने के बाद लगभग तीन दिन पहले मुंबई के लिए रवाना हुए. बता दें कि भारतीय खिलाड़ी वर्तमान में प्रिटोरिया में प्रैक्टिस सेशन का हिस्सा हैं. कोहली के जल्द वापस लौटने की उम्मीद है.

ऋतुराज गायकवाड़ पर आया मेडिकल अपडेट 

26 साल के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में मेजबान टीम के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी. इसके चलते वह सीरीज के आखिरी वनडे में भी प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं रहे. BCCI ने ऋतुराज पर अपडेट देते हुए बताया था, 'वह दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान अपनी उंगली पर लगी चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं. बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में है.' अब यह अपडेट सामने आया है कि दोनों टेस्ट मैचों से पहले उनके ठीक होने की कोई संभावना नहीं है. टीम प्रबंधन ने बीसीसीआई से सलाह लेने के बाद उन्हें तुरंत रिलीज करने का फैसला किया है. उनके शनिवार तक भारत पहुंचने की उम्मीद है.

भारत का टेस्ट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर).

Read More
{}{}