trendingNow11483399
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs BAN: केएल राहुल को टेस्ट में मौका देना बन सकता है टीम इंडिया की हार का कारण! ये 3 खिलाड़ी थे असली हकदार

India vs Bangladesh, 1st Test: केएल राहुल को पिछले काफी समय से भारतीय टीम मैनेजमेंट खूब सपोर्ट कर रही है. खराब प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल को भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही टीमों में लगातार मौके दिए जा रहे हैं. केएल राहुल की वजह से बहुत से टैलेंटेड खिलाड़ियों को नजरअंदाज भी किया जा रहा है. 

IND vs BAN: केएल राहुल को टेस्ट में मौका देना बन सकता है टीम इंडिया की हार का कारण! ये 3 खिलाड़ी थे असली हकदार
Stop
Tarun Verma |Updated: Dec 13, 2022, 08:05 AM IST

KL Rahul: केएल राहुल को पिछले काफी समय से भारतीय टीम मैनेजमेंट खूब सपोर्ट कर रही है. खराब प्रदर्शन के बावजूद केएल राहुल को भारत की टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही टीमों में लगातार मौके दिए जा रहे हैं. केएल राहुल की वजह से बहुत से टैलेंटेड खिलाड़ियों को नजरअंदाज भी किया जा रहा है. केएल राहुल को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में BCCI ने उन्हें पहले टेस्ट मैच के लिए कप्तान भी बना दिया है. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच कल सुबह 9 बजे से चटगांव में खेला जाएगा. केएल राहुल को टेस्ट में मौका देना टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकता है. 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो केएल राहुल की जगह बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका पाने के हकदार थे. 

1. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ इन दिनों बेहद खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. केएल राहुल की जगह पृथ्वी शॉ बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मौका पाने के हकदार थे. पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम मैनेजमेंट अच्छे प्रदर्शन के बावजूद लगातार नजरअंदाज कर रही है. पृथ्वी शॉ ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में पृथ्वी शॉ का बेस्ट स्कोर 134 रन रहा है. पृथ्वी शॉ ने 36 फर्स्ट क्लास मैचों में 3084 रन बनाए हैं, जिसमें 11 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. पृथ्वी शॉ बेहद आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी शॉ उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो टेस्ट क्रिकेट को वनडे क्रिकेट के अंदाज में खेलते हैं. पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती है.  

2. सरफराज खान

सरफराज खान ने भारतीय घरेलू क्रिकेट में रनों की बारिश कर तहलका मचा रखा है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मौका ही नहीं दिया. सरफराज खान ने 31 फर्स्ट क्लास मैचों में 77.60 की शानदार औसत से 2949 रन बनाए हैं, जिसमें 10 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं. सरफराज खान ने फर्स्ट क्लास मैचों में तिहरा शतक भी ठोका हुआ है. फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज खान का बेस्ट स्कोर नाबाद 301 रन है. केएल राहुल लगातार मौके दिए जाने के बावजूद फ्लॉप हो रहे हैं, ऐसे में सरफराज खान जैसे टैलेंटेड खिलाड़ी को टेस्ट डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है.  

3. मयंक अग्रवाल 

मयंक अग्रवाल को अचानक दूध में से मक्खी की तरह भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच इसी साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. मयंक अग्रवाल का भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में बहुत शानदार रिकॉर्ड है. मयंक अग्रवाल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में मयंक अग्रवाल का बेस्ट स्कोर 243 रन रहा है. मयंक अग्रवाल को केएल राहुल की वजह से ही भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया था. केएल राहुल के फ्लॉप होने के बावजूद भी टीम मैनेजमेंट को मयंक अग्रवाल की याद तक नहीं आ रही.

Read More
{}{}