trendingNow11817977
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए अचानक लौटा सबसे घातक खिलाड़ी!

Team India Cricketer: एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे आने वाले बड़े आयोजनों के लिए भारत की टीम में केएल राहुल की उपलब्धता पर अनिश्चितता के बीच, सूत्रों ने बताया है कि ये स्टार बल्लेबाज पूरी तरह से फिट होने की राह पर है और बड़े मैचों के लिए उपलब्ध हो सकता है. अगले कुछ महीनों में टिकट प्रतियोगिताएं होंगी.

Team India: टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए अचानक लौटा सबसे घातक खिलाड़ी!
Stop
Tarun Verma |Updated: Aug 10, 2023, 01:56 PM IST

Team India latest News: एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे आने वाले बड़े आयोजनों के लिए भारत की टीम में केएल राहुल की उपलब्धता पर अनिश्चितता के बीच, सूत्रों ने बताया है कि ये स्टार बल्लेबाज पूरी तरह से फिट होने की राह पर है और बड़े मैचों के लिए उपलब्ध हो सकता है. अगले कुछ महीनों में टिकट प्रतियोगिताएं होंगी.

टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी

केएल राहुल 1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2023 में अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के मैच के दौरान घायल होने के बाद से एक्शन से बाहर हैं, गेंद का पीछा करते समय दूसरे ओवर में एक चौका रोकने के लिए अपनी दाहिनी जांघ पकड़ ली और फिर लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए. हालांकि वह ग्यारहवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, लेकिन उस मैच के दौरान तीन गेंदों का सामना करने पर उन्होंने कोई रन नहीं बनाया.

एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए अचानक लौटा सबसे घातक खिलाड़ी 

बाद में 5 मई को पता चला कि केएल राहुल की दाहिनी जांघ में टेंडन में काफी चोट आई है और उसके लिए सर्जरी की जाएगी. उसके बाद, राहुल चोट से उबरने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास से गुजर रहे हैं. एक सूत्र ने बताया, 'केएल राहुल ठीक से फिट होने की राह पर हैं और भारतीय टीम के आगामी मैचों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं. पहले, लोगों ने कहा था कि वह नेट्स में बल्लेबाजी फिर से शुरू करने के करीब नहीं थे, लेकिन उन्हें उसी दिन बल्लेबाजी करते देखा गया था. वह हैं फिट होने की राह पर हैं और शायद, वह अब उपलब्ध होंगे.'

नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी

हाल ही में, राहुल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए बल्लेबाजी फिर से शुरू करने और अभ्यास करते हुए अपनी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए थे. 21 जुलाई को, बीसीसीआई ने एक मेडिकल अपडेट में कहा था कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने नेट्स पर बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी है और एनसीए में ताकत और फिटनेस अभ्यास से गुजर रहे हैं.

भारत की टीम में शामिल किया जा सकता है

लेकिन सूत्रों की मानें तो पूरी तरह से फिट राहुल का मतलब है कि उन्हें आगामी एशिया कप के लिए भारत की टीम में शामिल किया जा सकता है, जो 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक्शन में देखा जा सकता है. बाद में सितंबर में और 5 अक्टूबर से 17 नवंबर तक घरेलू मैदान पर पुरुष वनडे विश्व कप.

भारत के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगी

राहुल की उपलब्धता मध्यक्रम में भारत के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगी, एक ऐसी भूमिका जहां वह 2020 के बाद से प्रारूप में फले-फूले हैं. संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव को आजमाने के प्रयोगों से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वांछित परिणाम नहीं मिल रहे हैं, राहुल की बल्लेबाज-कीपर के रूप में वापसी से भारत के मध्यक्रम को बहुत जरूरी मजबूती और अनुभव मिलेगा.

Read More
{}{}