trendingNow12023551
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Sanju Samson: 'दुर्भाग्य है कि...', सैमसन के शतक जड़ने के बावजूद कप्तान राहुल को किस बात का अफसोस

Sanju Samson Century: टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज संजू सैमसन के बल्ले से आखिरकार बड़ी पारी देखने को मिल ही गई. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए तीसरे वनडे में 108 रनों की शतकीय पारी खेली. इस पर कप्तान केएल राहुल ने खुशी जाहिर की. साथ ही उन्होंने एक बात को दुर्भाग्यपूर्ण भी बताया.

Sanju Samson: 'दुर्भाग्य है कि...', सैमसन के शतक जड़ने के बावजूद कप्तान राहुल को किस बात का अफसोस
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Dec 22, 2023, 02:51 PM IST

KL Rahul statement Sanju Samson: भारतीय कप्तान केएल राहुल ने यह माना कि टीम में प्रमुख स्थानों पर दिग्गजों के रहने से संजू सैमसन के लिए जगह बनाना मुश्किल हो रहा था. उन्होंने खुशी जताई कि मौका मिलने पर सैमसन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में तीसरे नंबर पर उतरे सैमसन ने पहला वनडे शतक जड़ा, जिसके दम पर भारत ने 78 रन से जीत दर्ज करके सीरीज 2-1 से अपने नाम की. 

मैं संजू के लिए खुश हूं...  

राहुल ने मैच के बाद कहा, 'मैं संजू के लिए खुश हूं. उसने इतने साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. दुर्भाग्य की बात है कि हम उसे तीसरे नंबर पर मौका नहीं दे पा रहे. इस नंबर पर हमारे पास वनडे में दिग्गज खिलाड़ी हैं, लेकिन मुझे खुशी है कि यहां उसने मौके को भुनाया.' बता दें कि सैमसन के 108 और तिलक वर्मा के 52 रन की मदद से भारत ने आठ विकेट पर 296 रन बनाए. इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 45.5 ओवर में 218 रन पर आउट हो गई. 

दूसरे मैच में सस्ते में हुए आउट 

सैमसन को पहले मैच में लक्ष्य छोटा होने के चलते बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, जबकि दूसरे मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वह बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे. उन्होंने मात्र 12 रन बनाए. हालांकि, आखिरी मैच में विराट कोहली की गैर मौजूदगी में उन्होंने तीसरे नंबर पर उतरकर शतक लगाया. राहुल ने आगमी टेस्ट सीरीज को लेकर कहा अब टीम का फोकस सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू हो रह दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर है, जिसमें नियमित कप्तान रोहित शर्मा और कोहली टीम में लौटेंगे. उन्होंने कहा, 'जीत का जश्न मनाने के बाद अब फोकस टेस्ट सीरीज पर होगा.' 

मुझे शतक पर गर्व...  

प्लेयर आफ द मैच रहे सैमसन ने अपने प्रदर्शन पर कहा, 'मुझे इस शतक पर गर्व है, क्योंकि हम मैच जीत भी गए. मैंने काफी मेहनत की है. इस फॉर्मेट में विकेट और गेंदबाज को समझने के लिए अतिरिक्त समय मिल जाता है. टॉप ऑर्डर में खेलने से 10-20 गेंद ज्यादा मिलती हैं.' 

अर्शदीप रहे प्लेयर ऑफ द सीरीज

प्लेयर आफ द सीरिज रहे अर्शदीप सिंह ने कहा कि आईपीएल के अनुभव ने उन्हें बेहतर क्रिकेटर बनाया. उन्होंने कहा, 'प्लानिंग सरल थी कि सीधे विकेट पर गेंद डालनी है और बल्लेबाजों को एलबीडब्ल्यू या बोल्ड करना है. आईपीएल हम युवाओं के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म रहा है. इससे मुझे बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली है.' बता दें कि अर्शदीप ने इस सीरीज में 3 मैच खेले और 10 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}