trendingNow11582501
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में नहीं खेलेंगे केएल राहुल? कप्तान रोहित शर्मा तोड़ेंगे करोड़ों फैंस का दिल!

KL Rahul in Test Team: इंदौर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच एक मार्च से खेला जाना है. ओपनर केएल राहुल की जगह पर लगातार सवाल उठ रहे हैं, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित शर्मा कर्नाटक के इस खिलाड़ी के फैंस का दिल तोड़ेंगे या फिर उन्हें एक मौका और देंगे.

kl rahul
Stop
Tarun Vats|Updated: Feb 22, 2023, 06:30 PM IST

IND vs AUS 3rd Test, KL Rahul may Dropped : भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज खेल रही है. उसने मौजूदा सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में एक मार्च से खेला जाना है. इस बीच एक खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर करने की लगातार मांग उठ रही है. अब इसे लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने अपडेट दिया है.

इंदौर टेस्ट से बाहर होंगे केएल राहुल?

ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) का बल्ला शांत है. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं. ऐसे में उन्हें टीम से बाहर करने की बातें लगातार हो रही हैं. हालांकि कुछ लोग उनके सपोर्ट में भी हैं लेकिन वेंकटेश प्रसाद समेत कुछ पूर्व खिलाड़ी लगातार उनकी आलोचना कर रहे हैं. वेंकटेश ने तो उन्हें लेकर बोर्ड पर पक्षपात के आरोप भी लगाए थे. अब सवाल उठ रहे हैं कि केएल राहुल को इंदौर में होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में मौका मिलेगा या नहीं.

BCCI अधिकारी ने रखी अपनी बात

इस बीच बीसीसीआई के एक अधिकारी का बयान सामने आया है. बोर्ड के इस शीर्ष अधिकारी के हवाले से इनसाइड स्पोर्ट ने कहा, 'केएल राहुल की जगह पर दिल्ली टेस्ट के बाद सोच-विचार किया जाना था. अब बोर्ड ने फैसला कर लिया है और यही वजह है कि उनसे टेस्ट फॉर्मेट में उप-कप्तानी से भी हटा दिया है.' अब देखना दिलचस्प होगा कि दिल्ली टेस्ट में केएल राहुल को ही कप्तान रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर बनाया जाएगा या फिर शुभमन गिल को बतौर ओपनर प्लेइंग-11 में मौका मिलेगा.

राहुल को दी आराम करने की सलाह

राहुल की खराब फॉर्म को देखते हुए कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट उन्हें टीम से बाहर करने की सलाह दे रहे हैं. साल 1983 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के सदस्य रहे कृष्णमाचारी श्रीकांत ने राहुल को आराम करने की सलाह दी है. राहुल पिछली 10 टेस्ट पारियों में केवल 125 रन बना पाए हैं. वह एक ही बार 50 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे हैं. ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट या सेलेक्टर्स उन पर भरोसा जताएंगे, फिलहाल कहना काफी मुश्किल है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}