trendingNow11298813
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे सीरीज में राहुल की वापसी से मायूस होगा ये खिलाड़ी! अब बेंच पर पड़ेगा बैठना

KL Rahul: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 18 अगस्त से 22 अगस्त तक खेली जाएगी. इस दौरे के लिए शुरुआत में शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था, लेकिन अब अचानक BCCI ने लोकेश राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कप्तान बना दिया है. 

KL Rahul
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 12, 2022, 08:23 PM IST

KL Rahul: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 18 अगस्त से 22 अगस्त तक खेली जाएगी. इस दौरे के लिए शुरुआत में शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था, लेकिन अब अचानक BCCI ने लोकेश राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कप्तान बना दिया है. दरअसल, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने लोकेश राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने की मंजूरी दे दी है.

राहुल की वापसी से मायूस होगा ये खिलाड़ी

बीसीसीआई के इस फैसले के बाद न सिर्फ लोकेश राहुल को कप्तान बनाया गया है, बल्कि प्लेइंग इलेवन में भी उनका बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेलना तय है. ऐसे में शिखर धवन और लोकेश राहुल का इस सीरीज में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेलना पक्का है. लोकेश राहुल की वापसी से टीम इंडिया का एक बल्लेबाज बहुत मायूस होगा और अब उसे पूरी सीरीज में बेंच पर ही बैठना पड़ेगा. 

अब पूरी सीरीज बेंच पर पड़ेगा बैठना

राहुल के टीम से जुड़ने से टीम के कुल सदस्यों की संख्या 16 हो गई है, क्योंकि चयनकर्ताओं ने उन्हें किसी अन्य खिलाड़ी के स्थान पर नहीं लिया. लेकिन राहुल की उपस्थिति का मतलब है कि ऋतुराज गायकवाड़ को शायद ही मौका मिल पाएगा. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है. आईपीएल 2022 के समापन के बाद, राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 में भारत की कप्तानी करने वाले थे, लेकिन चोट के कारण चूक गए. यह पता चलने के बाद कि 30 वर्षीय बल्लेबाज को सर्जरी की आवश्यकता होगी.

नतीजतन, राहुल इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे से चूक गए थे. सलामी बल्लेबाज को वेस्टइंडीज और यूएसए के हाल ही में समाप्त दौरे पर वापसी करनी थी, लेकिन कोरोना पॉजिटिव के कारण बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी. उन्हें इस महीने के अंत में एशिया कप के लिए भारतीय टीम में पहले ही शामिल किया जा चुका है. भारत के जिम्बाब्वे दौरे के तीनों वनडे हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे.

भारत के जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.

Read More
{}{}