Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

KKR vs SRH Final: WPL और IPL फाइनल के इत्तेफाक जानकर हो जाएंगे हैरान, टॉस से लेकर स्कोर तक हो गया बराबर

KKR vs SRH Final: आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया. उसने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुकाबले को 8 विकेट से जीतकर तीसरी बार खिताब अपने नाम किया.

KKR vs SRH Final: WPL और IPL फाइनल के इत्तेफाक जानकर हो जाएंगे हैरान, टॉस से लेकर स्कोर तक हो गया बराबर
Stop
Rohit Raj|Updated: May 27, 2024, 04:51 PM IST

WPL vs IPL Final: आईपीएल 2024 के फाइनल मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया. उसने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुकाबले को 8 विकेट से जीतकर तीसरी बार खिताब अपने नाम किया. कोलकाता इससे पहले 2012 और 2014 में चैंपियन बना था. उस समय गौतम गंभीर टीम के कप्तान थे. इस बार वह मेंटर की भूमिका में लौटे और 10 साल के सूखे को समाप्त किया. इस मैच के कुछ आंकड़े इसी साल हुए महिला प्रीमियर लीग (WPL) के फाइनल से मिल गए. यह अनोखा इत्तेफाक सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

ऑस्ट्रेलियाई के सामने भारतीय कप्तान

महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग थी. उनके सामने एक भारतीय कप्तान थी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की कमान स्मृति मंधाना के हाथों में थी. आईपीएल के फाइनल में भी कुछ ऐसा ही हुआ. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के सामने भारतीय कप्तान थे. सनराइजर्स हैदराबाद के कैप्टन पैट कमिंस का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स की कमान संभाल रहे श्रेयस अय्यर से हुआ.

ये भी पढ़ें: करोड़ों में शाहरुख खान की घड़ी की कीमत, जानकर उड़ जाएंगे होश

टॉस में भी समानता

WPL के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग ने टॉस जीता था. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ बल्लेबाजी चुनी थी. ठीक ऐसा ही आईपीएल में भी हुआ. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी.

पहली पारी में स्कोर भी बराबर

पहले बल्लेबाजी करते हुए WPL फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 18.3 ओवरों में 113 रन पर सिमट गई थी. ठीक ऐसा ही आईपीएल फाइनल में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के साथ हुआ. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 18.3 ओवर में 113 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

ये भी पढ़ें: IPL Final में सितारों का जमावड़ा, जान्हवी कपूर ने लूटी महफिल

भारतीय कप्तान को मिली जीत

WPL फाइनल में भारतीय खिलाड़ी स्मृति मंधाना की कप्तानी में आरसीबी की टीम चैंपियन बनी थी. ठीक ऐसा ही आईपीएल में भी हुआ. भारतीय खिलाड़ी श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम चैंपियन बन गई.

{}{}