trendingNow12331408
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Gautam Gambhir : गौतम गंभीर तो टीम इंडिया के हेड कोच बन गए, अब KKR को चैंपियन कौन बनाएगा? कोच ने जाहिर की चिंता

गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बन गए हैं. उनका कार्यकाल आगामी श्रीलंका दौरे से शुरू होगा. जाहिर है टीम इंडिया में इस बड़े पद पर नियुक्त होने के बाद गंभीर आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटॉर भी भूमिका नहीं निभा पाएंगे.

Gautam Gambhir : गौतम गंभीर तो टीम इंडिया के हेड कोच बन गए, अब KKR को चैंपियन कौन बनाएगा? कोच ने जाहिर की चिंता
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 11, 2024, 02:58 PM IST

KKR : गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बन गए हैं. उनका कार्यकाल आगामी श्रीलंका दौरे से शुरू होगा. जाहिर है टीम इंडिया में इस बड़े पद पर नियुक्त होने के बाद गंभीर आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटॉर भी भूमिका नहीं निभा पाएंगे. ऐसे में अब केकेआर को आईपीएल 2024 से पहले नए मेंटॉर की तलाश है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और टीम इंडिया दोनों ही बदलाव के दौर से गुजरेंगी. केकेआर को अपनी अगुआई में 2012 और 2014 में दो खिताब दिलाने वाले गंभीर ने बतौर मेंटॉर 2024 में फ्रेंचाइजी को खिताब दिलाया. केकेआर के हेड कोच चंद्रकांत पंडित ने गौतम गंभीर के हेड कोच बनने पर बयान दिया है. 

केकेआर को बनाया चैंपियन

केकेआर के को-ओनर शाहरूख खान ने गंभीर के मेंटॉर बनाये जाने पर उनसे कहा था, 'यह आपकी फ्रेंचाइजी है. इसे बना दो या बिगाड़ दो.' इस बीच दोनों के बीच क्रिकेट से संबंधित कोई बात नहीं हुई और गंभीर टीम को आईपीएल 2024 विजेता बनाने में सफल रहे. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में केकेआर ने अपना तीसरा खिताब जीता. कोचिंग के अपने अनुभव की वजह से 'गुरु गंभीर' भारतीय टीम के हेड कोच के पद की रेस में सबसे आगे चल रहे थे और मंगलवार को BCCI ने आधिकारिक ऐलान करते हुए उन्हें इस पद पर विराजमान कर दिया.

क्या बोले KKR के हेड कोच?

केकेआर के हेड कोच चंद्रकांत पंडित की भी केकेआर को विजेता बनाने में अहम भूमिका रही और उनके फ्रेंचाइजी के साथ कॉन्ट्रैक्ट का एक साल और बचा है. अब केकेआर गंभीर के बिना होगी, जिसे पंडित ने बड़ी चुनौती करार दिया. पंडित ने पीटीआई से कहा, 'हम आईपीएल में बतौर डिफेंडिंग चैम्पियन खेलेंगे, जो बड़ी चीज होगी. हर साल जब जिस भी टूर्नामेंट में खेलते हो, कोचों, सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ियों के लिए बड़ी चुनौती होती है.' 

बड़ी चुनौती होगी...

पंडित ने आगे कहा, 'हर किसी ने योगदान दिया. इसी तरह गौतम कप्तान और मेंटॉर के तौर पर अपार अनुभव के साथ आये जिससे भी टीम को मदद मिली. निश्चित रूप से कप्तानी और खिलाड़ियों के मेंटॉर के तौर पर टीम को काफी मदद मिली. अब आगे बड़ी चुनौती होगी और हमारे लिए जिम्मेदारी होगी. लेकिन मुझे पता है कि हम अच्छा काम करेंगे.'

Read More
{}{}