trendingNow11811732
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: टीम को मिल गया शुभमन गिल का नया जोड़ीदार, कोच बोले- लंबा चलेगा साथ

Indian Cricket : टीम इंडिया फिलहाल धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेल रही है. इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर अपनी बात रखी है.  गिल मौजूदा दौरे पर अभी तक प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं और 6 पारियों में से 4 बार स्पिनरों का शिकार बने.

Team India: टीम को मिल गया शुभमन गिल का नया जोड़ीदार, कोच बोले- लंबा चलेगा साथ
Stop
Tarun Vats|Updated: Aug 05, 2023, 07:08 PM IST

Coach Statement on Shubman Gill : भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर है. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज में 1-0 और वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी. अब कप्तानी धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) संभाल रहे हैं. इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर अपनी बात रखी है.  

लंबे समय तक खेलेगी ये जोड़ी

अभिषेक नायर ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के असिस्टेंट कोच के रूप में शुभमन गिल (Shubman Gill) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) दोनों को करीब से देखा है. मुंबई के इस पूर्व दिग्गज को इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह जोड़ी भारतीय टीम में लंबे समय तक खेलेगी. गिल ने पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी अपार क्षमता की झलक दिखाई है, जबकि रिंकू को इस महीने के आखिर में आयरलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज के दौरान पदार्पण का मौका मिल सकता है.

बस मौके भुनाने की जरूरत

अभिषेक नायर ने पीटीआई से कहा, ‘मुझे उनकी क्षमता को लेकर कोई संदेह नहीं है. इन दिनों क्रिकेट में इतनी प्रतिस्पर्धा के साथ मौका हासिल करना आसान नहीं है. उन्हें अपने मौकों को पूरी तरह से भुनाने की जरूरत है. ये सब मानसिक दबाव से निपटने के बारे में है.’ गिल वेस्टइंडीज के मौजूदा दौरे पर अभी तक प्रभाव नहीं छोड़ पाए और 6 पारियों में से 4 बार स्पिनरों का शिकार बने.

गिल का किया बचाव

नायर से जब पूछा गया कि वनडे वर्ल्ड कप में स्पिनरों के अनुकूल पिचों के कारण यह परेशानी की बात है, तो उन्होंने कहा, ‘मैं शुभमन को लेकर चिंतित नहीं हूं क्योंकि उनकी तकनीक में कोई खामी नहीं है. एक युवा क्रिकेटर के लिए इतना क्रिकेट खेलना और लगातार अच्छा प्रदर्शन करना मुश्किल होता है. आपको उसमें कुछ छूट देनी होगी. वह वेस्टइंडीज में खेल रहे हैं, जहां परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं है.  मैच कम स्कोर वाले हो रहे हैं. यह अनुभव उन्हें और बेहतर बनाएगा. मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन शानदार रहने वाला है.’

Read More
{}{}