trendingNow12391241
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

48 गेंद.. 124 रन, टीम इंडिया के बेताज बादशाह ने मचाया 'आतंक', 7 साल से नहीं मिला मौका

Maharaja T20 League: क्रिकेट में किस्मत का खेल बेहद मायने रखता है. कोई औसत प्रदर्शन से भी टीम में टिका रहता है तो कोई रिकॉर्डधारी बनकर भी टीम इंडिया में मौके के लिए तरस जाता है. ऐसा ही कुछ 7 साल पहले एक बल्लेबाज के साथ हुआ, जिसने अपनी डेब्यू सीरीज में धमाल मचाया फिर मौके के लिए तरसा. अब इस खिलाड़ी ने एक बार फिर मैदान पर बल्ले से तबाही मचा दी है.   

Karun Nair
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 20, 2024, 04:53 PM IST

Karun Nair: भारतीय क्रिकेट में मौजूदा समय में एक से बढ़कर एक धुरंधर मौजूद हैं. किसी का वनडे में नाम चलता है तो कोई टी20 का किंग है. लेकिन भारतीय टीम को एक नायाब हीरा 8 साल पहले मिला था, जिसने डेब्यू सीरीज में ही तिहरा शतक ठोक तहलका मचा दिया था. लेकिन किसे पता था कि ये खिलाड़ी कुछ महीनों में ही गुमनाम हो जाएगा और एक मौके के लिए गिड़गिड़ाएगा. यदि आप क्रिकेट में गहरी दिलचस्पी रखते हैं तो समझ गए होंगे हम बात कर रहे हैं करुण नायर की. 7 साल पहले रिकॉर्डधारी बने इस खिलाड़ी ने नए अवतार में BCCI का दरवाजा खटखटाया है.

टी20 मैच में मचाई तबाही

करुण नायर की टीम इंडिया में वापसी साल 2017 के बाद से नहीं हुई. वापसी दूर, बीसीसीआई ने ट्रिपल सेंचुरी ठोकने वाले इस खिलाड़ी की ओर ध्यान भी नहीं दिया. समय-समय पर करुण नायर बोर्ड से एक मौके की गुहार लगाते रहे हैं, जिसका कोई फायदा नहीं हुआ. अब करुण नायर ने एक जख्मी शेर की तरह मैदान पर तबाही मचाई है. उन्होंने महाराजा टी20 ट्रॉफी में महज 48 गेंद में 124 रन की तूफानी पारी खेली. इस दौरान करुण नायर के बल्ले से 13 चौके और 9 छक्के निकले. इस तूफानी शतक की बदौलत उनकी टीम मैसूर वारियर्स ने स्कोरबोर्ड पर 226 रन टांग दिए. 

पिछले मैच में ठोकी थी फिफ्टी

करुण नायर का नया अवतार देखने को मिल रहा है. उन्होंने इस शतक से पहले पिछले मैच में महज 35 गेंद में 66 रन ठोक दिए थे. आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले करुण नायर की तूफानी बल्लेबाजी उनके लिए बेहद फायदेमंद हो सकती है. करुण नायर ने भारत के लिए महज 6 टेस्ट और 2 वनडे खेले हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ ठोका था तिहरा शतक

वह इंग्लैंड की टीम थी जिसे करुण नायर ने बुरी तरह धोया था. नायर ने साल 2016 के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 303 रन की नाबाद पारी खेल टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस ट्रिपल सेंचुरी के बाद उन्हें 3 टेस्ट ही खेलने का मौका दिया गया और फिर कभी टीम इंडिया में वापसी नहीं हुई. अब देखना दिलचस्प होगा करुण नायर के बल्ले की गूंज बीसीसीआई के कानों में जाती है या नहीं.

Read More
{}{}