trendingNow12292034
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

T20 World Cup 2024: 21 में सदमा.. 22 में गम, वर्ल्ड कप में फिर खेल खत्म, बेताज कप्तान का दर्द भरा बयान

NZ vs WI: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लीग राउंड अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है. टूर्नामेंट में कहीं खुशी तो कहीं गम जैसा माहौल है. टीम इंडिया समेत कुछ टीमें सुपर-8 में जगह पक्की कर चुकी हैं. वहीं, कुछ ऐसी भी टीमें हैं जिनपर मानों दुखों का पहाड़ टूटा हो. इसमें सबसे पहला नाम न्यूजीलैंड का आता है. सुपर-8 से लगभग बाहर होने के बाद कप्तान केन विलियम्सन का दर्द छलका है.   

Kane Williamson (ICC
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 13, 2024, 10:15 PM IST

NZ vs WI: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में लीग राउंड अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है. टूर्नामेंट में कहीं खुशी तो कहीं गम जैसा माहौल है. टीम इंडिया समेत कुछ टीमें सुपर-8 में जगह पक्की कर चुकी हैं. वहीं, कुछ ऐसी भी टीमें हैं जिनपर मानों दुखों का पहाड़ टूटा हो. इसमें सबसे पहला नाम न्यूजीलैंड का आता है. सुपर-8 से लगभग बाहर होने के बाद कप्तान केन विलियम्सन का दर्द छलका है. उन्होंने टी20 क्रिकेट को चूहे-बिल्ली का खेल बता दिया. न्यूजीलैंड को वेस्टइंडीज से 13 से करारी हार का सामना करना पड़ा. 

शुरुआत से रूठी किस्मत

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का दुख नया नहीं है. साल 2021 में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन फाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ गई. ट्रॉफी को तरस रही कीवी टीम ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप में बड़ी-बड़ी टीमों को धूल चटाकर फिर उम्मीद जगाई, लेकिन सेफाइनल में हार गई. लेकिन इस बार टीम की किस्मत शुरुआत से रूठी नजर आई. पहले मैच में अफगानिस्तान से टीम उलटफेर का शिकार हो गई. अब वेस्टइंडीज से हारने के बाद टीम के लिए सुपर-8 के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. 

क्या बोले केन विलियम्सन? 

विंडीज के हाथों हार झेलने के बाद केन विलियम्सन ने कहा, 'मुझे लगता है कि उन्होंने (मिशेल और सेंटनर) जो भी ओवर फेंके, उस पर रन बनने वाले थे. आपको इस तरह की चीजों से निपटना होता है. मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट में आजकल टीमें काफी गहराई तक बल्लेबाजी कर रही है. आप हमेशा चूहे और बिल्ली का खेल खेलने की कोशिश कर रहे हैं.' वेस्टइंडीज के खिलाफ विलियम्सन का पासा उल्टा पड़ गया. 18वें ओवर तक दिग्गज ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्युसन का स्पैल खत्म हो चुका था.

विलियम्सन का पासा पड़ा उलटा

न्यूजीलैंड ने मैच में पकड़ तब तक बना ली थी जब 112 पर विंडीज ने 9 विकेट खो दिए थे. लेकिन जब आखिरी दो ओवर्स सैंटनर और मार्श फेंकने आए तो सेट बल्लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड ने इसका फायदा उठाया और टीम को 149 के स्कोर तक पहुंचा दिया. जवाबी कार्यवाही में कीवी टीम महज 136 रन पर ही रुक गई.

2 मैच हैं बाकी

न्यूजीलैंड की टीम को दो मैच में दो हार का सामना करना पड़ा है. अब दो मैच बाकी हैं और प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन नजर आ रहा है. ग्रुप सी में वेस्टइंडीज की टीम सुपर-8 में अपनी जगह पक्की कर चुकी है जबकि अफगानिस्तान की टक्कर में कोई नजर नहीं आ रहा है. अफगानिस्तान की टीम के पास दो मैच बाकी हैं यदि यह मुकाबले बारिश के चलते रद्द भी हो जाते हैं तो भी अफगानिस्तान के लिए दरवाजे खुले रहेंगे. रन रेट के मामले में न्यूजीलैंड समेत बाकी टीमें अफगानिस्तान से काफी पीछे हैं. 

Read More
{}{}