trendingNow11500288
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IPL 2023 Auction में पहली बार बिका इस देश का घातक प्लेयर, हार्दिक की टीम ने किया मालामाल

Gujarat Titans: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब हार्दिक पांड्या की कप्तानी में जीता था. अब आईपीएल 2023 ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने आयरलैंड के स्टार खिलाड़ी को पहली बार ऑक्शन में खरीदा है. ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है. 

Twitter
Stop
Govind Singh|Updated: Dec 25, 2022, 07:44 AM IST

Hardik Pandya: IPL 2023 समाप्त हो चुका है. बेन स्टोक्स, सैम कुरेन और कैमरून ग्रीन पर जमकर पैसा बरसा. वहीं, वरुन आरोन जैसे दिग्गज प्लेयर्स नीलामी में नहीं बिके, जिससे उन्हें निराशा हुई. इस बार आईपीएल ऑक्शन में पहली बार आयरलैंड देश का एक स्टार प्लेयर बिका है. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. इस खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

पहली बार बिका ये प्लेयर 

आयरलैंड के स्टार खिलाड़ी जोशुआ लिटिल ने इतिहास रच दिया है. वह आईपीएल ऑक्शन में बिकने वाले आयरलैंड के पहले खिलाड़ी हैं. आईपीएल 2023 ऑक्शन में उन्हें मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस टीम ने 4.40 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम में खरीदा. जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 50 लाख रुपये ही था. IPL 2022 में जोशुआ लिटिल CSK के साथ नेट बॉलर के तौर पर जुड़े थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया था. 

टी20 वर्ल्ड कप में किया कमाल 

जोशुआ लिटिल ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया, उन्हें खरीदने में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने भी दिलचस्पी दिखाई. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने कुल 11 विकेट हासिल किए थे. वह धीमी गति की गेंदों पर विकेट चटकाने में माहिर प्लेयर हैं. 

आयरलैंड को जिताए कई मैच 

जोशुआ लिटिल ने अपने दम पर आयरलैंड टीम को कई मैच जिताए हैं. 23 साल का ये खिलाड़ी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर सभी के दिलों में खास जगह बनाने में कामयाब रहा है. जोशुआ ने अब तक आयरलैंड के लिए 22 वनडे मैचों में 33 विकेट लिए, जबकि 53 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 62 विकेट दर्ज हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}