trendingNow12325229
Hindi News >>खेल-खिलाड़ी
Advertisement

जॉन सीना ने लिया WWE से संन्यास, 20 साल से भी ज्यादा लंबे करियर को दिया विराम

John Cena Retirement: 16 बार WWE चैंपियन रहे जॉन सीना ने अपने 20 साल से भी ज्यादा लंबे करियर को अब विराम दे दिया है. जॉन सीना ने अचानक WWE से संन्यास लेने की खबर सुनाकर अपने फैंस को जोर का झटका दिया है. जॉन सीना ने साल 2002 में WWE में डेब्यू किया था और उन्होंने 20 साल से भी अधिक समय तक अपनी रोमांचक फाइट से फैंस का खूब मनोरंजन किया है. 

जॉन सीना ने लिया WWE से संन्यास, 20 साल से भी ज्यादा लंबे करियर को दिया विराम
Stop
Tarun Verma |Updated: Jul 07, 2024, 11:02 AM IST

John Cena Retirement: 16 बार WWE चैंपियन रहे जॉन सीना ने अपने 20 साल से भी ज्यादा लंबे करियर को अब विराम दे दिया है. जॉन सीना ने अचानक WWE से संन्यास लेने की खबर सुनाकर अपने फैंस को जोर का झटका दिया है. जॉन सीना ने साल 2002 में WWE में डेब्यू किया था और उन्होंने 20 साल से भी अधिक समय तक अपनी रोमांचक फाइट से फैंस का खूब मनोरंजन किया है. WWE की रिंग में जॉन सीना के साथ द रॉक, ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन जैसे रेसलिंग के दिग्गजों के साथ जबरदस्त फाइट देखने को मिली है. जॉन सीना ने 13 बार WWE चैंपियनशिप और 3 अलग-अलग मौकों पर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का खिताब जीता. जॉन सीना WWE में सबसे ज्यादा खिताब जीतने के मामले में दिग्गज रेसलर रिक फ्लेयर के साथ बराबरी पर आ गए हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by WWE (@wwe)

जॉन सीना ने लिया WWE से संन्यास

47 वर्षीय जॉन सीना ने खुलासा किया कि 2025 पेशेवर कुश्ती में उनका आखिरी साल होगा. वह साल के पहले रॉ एपिसोड में दिखाई देंगे, जो नेटफ्लिक्स पर WWE की शुरुआत भी करेगा. जॉन सीना फरवरी में रॉयल रंबल, मार्च में एलिमिनेशन चैंबर और लास वेगास में अपना आखिरी WWE रेसलमेनिया मैच खेलेंगे. जॉन सीना ने ऐलान करते हुए कहा, 'आज रात मैं आधिकारिक तौर पर WWE से अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर रहा हूं.' जॉन सीना ने साफ किया कि 2025 में रेसलमेनिया 41 उनका आखिरी मैच होगा. WWE से संन्यास के बाद जॉन सीना अपने हॉलीवुड करियर पर फोकस कर पाएंगे. जॉन सीना का WWE में शानदार करियर रहा है. जॉन सीना अपने करियर में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रहने के अलावा Money in the Bank और Royal Rumble विजेता भी रह चुके हैं. 

हॉलीवुड करियर है WWE से संन्यास की वजह 

जॉन सीना मौजूदा समय में 47 साल के हो चुके हैं. जॉन सीना के लिए WWE में परफॉर्म करने के साथ-साथ हॉलीवुड करियर पर फोकस करना बहुत मुश्किल हो रहा था. इसी वजह से जॉन सीना ने WWE की रिंग को अलविदा कहने का फैसला लिया है. जॉन सीना ने टोरंटो में मनी इन द बैंक प्रीमियम लाइव इवेंट के दौरान यह घोषणा की, जहां उन्होंने एक हैरान कर देने वाली एंट्री की. जॉन सीना ने एक टी-शर्ट पहनी हुई थी, जिस पर 'द लास्ट टाइम इज़ नाउ' लिखा हुआ था. सीना के WWE रॉ के नेटफ्लिक्स पर डेब्यू, रॉयल रंबल 2025, एलिमिनेशन चैंबर 2025 और रेसलमेनिया 41 में शामिल होने की उम्मीद है.

Read More
{}{}