trendingNow12422761
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

जो रूट 27 रन बनाते ही बनाएंगे 'महारिकॉर्ड', विराट-रोहित के लिए पहुंचना नामुमकिन! सालों रहेगा कायम

Joe Root Record: जो रूट, वो नाम जिसने पिछले दो सालों में टेस्ट फॉर्मेट में अपनी बैटिंग से महारत हासिल की है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन और शतक लगाने में टॉप पर है. लेकिन अब रूट 27 रन बनाते ही ऐसा महारिकॉर्ड बना लेंगे जो सालों तक कायम रहने वाला है.   

Joe Root
Stop
Kavya Yadav|Updated: Sep 10, 2024, 10:27 AM IST

Joe Root WTC Record: जो रूट, वो नाम जिसने पिछले दो सालों में टेस्ट फॉर्मेट में अपनी बैटिंग से महारत हासिल की है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन और शतक लगाने में टॉप पर है. लेकिन अब रूट 27 रन बनाते ही ऐसा महारिकॉर्ड बना लेंगे जो सालों तक कायम रहने वाला है. इन दिनों जो रूट बेहतरीन फॉर्म में हैं और उनके बल्ले से रनों और शतकों की बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी ने अपनी रिकॉर्डलिस्ट में चार चांद लगा लिए हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ 2 शतक

इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. इस सीरीज में जो रूट का बल्ला जमकर बोला है. उन्होंने 6 पारियों में 2 शतक और एक फिफ्टी की मदद से 375 रन बना डाले. अब 27 रन बनाते ही रूट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक महरिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवा लेंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में रूट का नाम टॉप पर नजर आता है.

ये भी पढ़ें.. IND vs BAN: पाकिस्तान हारा अब भारत को रेड अलर्ट! गांगुली की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- पाकिस्तान को हराने के बाद..

WTC में टॉप पर जो रूट

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिल में 2019 से 2024 में अभी तक जो रूट 58 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. रूट ने 106 पारियों में सबसे ज्यादा 16 शतक और 20 अर्धशतकों की मदद से 4973 रन ठोके हैं. 27 रन और बनाते ही रूट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन हैं लेकिन वे रूट से 1000 रन पीछे हैं. ऐसे में रूट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपने करियर में जितने रन बनाएंगे वो रिकॉर्ड काफी साल कायम रह सकता है. 

रोहित-कोहली के लिए काफी मुश्किल

रोहित शर्मा और विराट कोहली दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 5000 रन तक पहुंचना दोनों खिलाड़ियों के लिए पहाड़ चढ़ने जैसा होगा. रोहित शर्मा टॉप-10 में 8वें स्थान पर हैं, उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 54 पारियों में 2552 रन बनाए हैं इस दौरान हिटमैन के बल्ले से 9 शतक और 7 फिफ्टी निकली हैं. बात करें विराट की तो कोहली 15वें नंबर पर नजर आते हैं. कोहली ने 60 पारियों में 2235 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 10 फिफ्टी देखने को मिली हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि आगामी WTC फाइनल तक दोनों दिग्गजों की फॉर्म कैसी रहती है. 

Read More
{}{}