trendingNow12392459
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टी20 क्रिकेट में हुआ चमत्कार, 49 की उम्र में गेंदबाज ने 7 बल्लेबाजों को किया आउट, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

Unbreakable Record: क्रिकेट के खेल में कई रिकॉर्ड्स सालों से कायम हैं, जिन्हें तोड़ना तो दूर बराबरी करना भी नामुमकिन नजर आता है. लेकिन अधिकतर ये रिकॉर्ड्स पुरषों के क्रिकेट में देखने को मिले. लेकिन इस बार एक महिला क्रिकेटर ने इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है. टी20 फॉर्मेट में महिला क्रिकेटर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है.  

Hicks World Record
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 20, 2024, 07:39 PM IST

Unbreakable T20I Record: क्रिकेट के खेल में कई रिकॉर्ड्स सालों से कायम हैं, जिन्हें तोड़ना तो दूर बराबरी करना भी नामुमकिन नजर आता है. लेकिन अधिकतर ये रिकॉर्ड्स पुरषों के क्रिकेट में देखने को मिले. लेकिन इस बार एक महिला क्रिकेटर ने इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया है. टी20 फॉर्मेट में महिला क्रिकेटर ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है. हैरानी की बात ये है कि 49 की उम्र में इस खिलाड़ी ने एक ही टीम के 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. 

49 साल की उम्र में खोला पंजा

टी20 क्रिकेट में पांच विकेट लेना शतक से कम नहीं है. लेकिन क्रिकेट के इस दौर में जहां 35 साल की उम्र में करियर पर विराम लग जाता है, 49 साल की महिला क्रिकेटर ने पंजा खोला है. हम बात कर रहे हैं आइल ऑफ मैन की इंटरनेशनल क्रिकेटर जोऐन हिक्स की जो  ऑफ स्पिनर  हैं. उन्होंने आइल ऑफ मैन की ऑफ स्पिनर जोऐन हिक्स ने 18 अगस्त को माल्टा के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में महज 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए. 

बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मेंस क्रिकेट में कई धुरंधर गेंदबाज देखने को मिले, लेकिन ऐसा कारनामा पहली बार हुआ है जब 49 साल की गेंदबाज ने 7 बल्लेबाजों को आउट कर खलबली मचा दी. हिक्स ने 5 में से 3 बल्लेबाजों को खाता भी नहीं खोलने दिया. इतना ही नहीं, उन्होंने 2 बल्लेबाजों को रन आउट भी किया. इस तरह से उन्होंने 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. हिक्स ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रिया की मल्लिका के नाम था, जिन्होंने 41 साल की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की थी. 

टीम को दिलाई जीत

उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर माल्टा की टीम सिर्फ 50 रनों पर ऑल आउट हो गई और आइल ऑफ मैन ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. जोऐन हिक्स ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16 मैच खेले हैं और 18 विकेट लिए हैं. उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 3.96 है, जो बेहद प्रभावशाली रहा है.

Read More
{}{}