trendingNow11598853
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Mumbai Indian: बुमराह के बाद अब ये खिलाड़ी भी IPL 2023 से होगा बाहर! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

Mumbai Indians: आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टेंशन बढ़ गई है. जसप्रीत बुमराह के बाद अब एक और गेंदबाज इस सीजन से बाहर हो सकता है. 

Mumbai Indian: बुमराह के बाद अब ये खिलाड़ी भी IPL 2023 से होगा बाहर! सामने आया चौंकाने वाला अपडेट
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 06, 2023, 09:06 PM IST

IPL 2023 Mumbai Indians: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज की शुरुआत से पहले ही एक बुरी खबर सामने आई है. एक घातक खिलाड़ी चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गया है. इतना ही नहीं ये खिलाड़ी आईपीएल 2023 से बाहर हो सकता है. ये खिलाड़ी आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम का हिस्सा है. मुंबई इंडियंस पहले ही चोटिल खिलाड़ियों की परेशानी से जूझ रही है.

IPL 2023 से बाहर होगा ये खिलाड़ी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. ESPNक्रिकइंफो के मुताबिक झाय रिचर्डसन हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं. झाय रिचर्डसन बिग बैश लीग (BBL) के दौरान चोटिल हो गए थे. उन्होंने 4 जनवरी को अपने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है. तब ये उम्मीद की गई थी कि वह फिट होकर मार्श कप या शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका है. 

जसप्रीत बुमराह पूरे सीजन से रहेंगे बाहर 

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले कई समय से चोट से जूझ रहे हैं. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. वह अब पीठ की सर्जरी (Jasprit Bumrah Injury) कराने के लिए न्यूजीलैंड गए हैं. अब बुमराह को ठीक होने में तीन-चार महीने का समय लग सकता है. ऐसे में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का आईपीएल 2023 से बाहर होना तय माना जा रहा है. अगर झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) भी इस सीजन से बाहर होते हैं तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की मुश्किलें बढ़ सकती है. रिचर्डसन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 3 टेस्ट मैचों में 11 विकेट, 15 वनडे मैचों में 27 विकेट और 18 टी20 मैचों में 19 विकेट चटकाए हैं.

IPL 2023 के लिए मुंबई इंडियंस का स्क्वॉड 

रिटेन किए गए खिलाड़ी - आकाश मधवाल, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस, ऋतिक शौकीन, ईशान किशन, जेसन बेहरनडॉर्फ, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, कुमार कार्तिकेय सिंह, मोहम्मद अरशद खान, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड और ट्रिस्टन स्टब्स.

खरीदे गए खिलाड़ी - कैमरोन ग्रीन (17.50 करोड़), झाय रिचर्डसन (1.50 करोड़), पीयूष चावला (50 लाख), डुआन जैनसेन (20 लाख), विष्णु विनोद (20 लाख), शम्स मुलानी (20 लाख), नेहल वधेरा (20 लाख) और राघव गोयल (20 लाख).

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}