Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS T20 World Cup 2024: धड़ाम से गिरेगा भारत का 'दुश्मन'! मिल गया फॉर्मूला, ये गेंदबाज बन सकता है नायक

IND vs AUS T20 World Cup 2024 Super 8: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 की महाजंग का इंतजार खत्म हो चुका है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेंट लूसिया में भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे भिड़ेंगी. इस मुकाबले के लिए स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास ट्रेविस हेड के लिए बेस्ट फॉर्मूला होगा.   

Travis Head and Jasprit Bumrah
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jun 24, 2024, 09:53 AM IST

India vs Australia T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 की महाजंग का इंतजार खत्म हो चुका है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें सेंट लूसिया में भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे भिड़ेंगी. इस मैच में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ट्रेविस हेड के लिए मास्टर प्लान होगा. यह वो खिलाड़ी है जिसे टीम इंडिया का दुश्मन कहें तो गलत नहीं होगा. हेड ने पिछले साल भारत के हाथ से दो आईसीसी ट्रॉफी छीन ली. पहले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शतक और उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप में भी ट्रेविस हेड भारत के सामने सेंचुरी ठोक दीवार बने थे.

भारत के पास तुरुप का इक्का

भारत से दो आईसीसी ट्रॉफी छीनने वाले इस खिलाड़ी से जसप्रीत बुमराह पुराना हिसाब कर सकते हैं. बुमराह इस वर्ल्ड कप में घातक गेंदबाजी करते दिखे. पिछले साल बुमराह ने इंजरी के चलते दोनों आईसीसी टूर्नामेंट मिस कर दिए थे. लेकिन इस बार ट्रेविस हेड बुमराह के सामने धड़ाम से गिर सकते हैं. हालांकि, उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक कमाल की बल्लेबाजी की है. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ हेड खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो सके. नवीन उल हक ने एक बेहतरीन डिलीवरी से उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. 

बुमराह के पास होगा ये फॉर्मूला

जसप्रीत बुमराह एक परिपक्व गेंदबाज हैं, जो मैच की काया पलटने में माहिर हैं. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया को हारी हुई बाजी जिताई है. बुमराह को हेड का विकेट लेने के लिए नवीन उल हक वाला फॉर्मूला अपनाना होगा. नवीन ने हेड के सामने गुड लेंथ पर गेंद डाली, यह थोड़ी फुलर भी थी. बाहर को जाती हुई यह गेंद नवीन के पैर को मात देते हुए स्टंप में घुस गई. इस तरह ट्रेविस हेड की गिल्लियां बिखर गईं. अब देखना होगा बुमराह, ट्रेविस हेड के लिए कैसी कोशिश करते हैं. 

शानदार फॉर्म में अर्शदीप

टीम इंडिया के स्विंग मास्टर अर्शदीप सिंह भी कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने भारत की तरफ से अभी तक इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट झटके हैं. उन्होंने महज 5 मैच में 12 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में वह भी ट्रेविस हेड का काल साबित हो सकते हैं. बुमराह की बात करें तो उन्होंने 5 मैच में 10 विकेट झटके हैं. 

{}{}