trendingNow11799308
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

BCCI ने अचानक किया बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस घातक खिलाड़ी की होगी टीम इंडिया में एंट्री

Team India News: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अचानक बड़ा ऐलान किया है. BCCI ने बड़ी खबर सुनाते हुए कहा है कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में उसके सबसे बड़े मैच विनर और खतरनाक खिलाड़ी की वापसी होगी.  

BCCI ने अचानक किया बड़ा ऐलान, वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस घातक खिलाड़ी की होगी टीम इंडिया में एंट्री
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 28, 2023, 06:32 AM IST

BCCI Big Update: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अचानक बड़ा ऐलान किया है. BCCI ने बड़ी खबर सुनाते हुए कहा है कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में उसके सबसे बड़े मैच विनर और खतरनाक खिलाड़ी की वापसी होगी.  BCCI सचिव जय शाह ने गुरुवार को कहा कि आगामी पुरुष वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल में अगले कुछ दिनों में बदलाव किए जाने की उम्मीद है. हालांकि उन्होंने इस बदलाव में अहमदाबाद में होने वाले बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच का जिक्र नहीं किया. उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी के भी संकेत दिए.

BCCI ने अचानक किया बड़ा ऐलान

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घोषणा की है कि आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल में बदलाव किया जाएगा. खबर आई थी कि बीसीसीआई के अधिकारी राष्‍ट्रीय राजधानी में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाले राज्य स्थलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. साथ ही 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख में बदलाव पर भी चर्चा करेंगे. वर्ल्ड कप का यह अहम मैच नवरात्रि के पहले दिन अहमदाबाद में खेला जाना है, लेकिन स्थानीय पुलिस ने बीसीसीआई से कहा है कि उस दिन सुरक्षा का ध्यान रखना काफी मुश्किल होगा. इसलिए इस मैच की तारीख बदलने की बात चल रही है.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस घातक खिलाड़ी की होगी टीम इंडिया में एंट्री 

जय शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'आप वर्ल्ड कप के मूल कार्यक्रम में कुछ बदलाव देखने की उम्मीद कर सकते हैं, जिसका ऐलान तीन-चार दिन में किया जाएगा. बदलाव कार्यक्रम में होंगे, स्थानों में नहीं. आईसीसी और बीसीसीआई के अधिकारी इस पर विचार कर रहे हैं. शाह ने यह भी बताया कि पूरी तरह फिट होकर बुमराह अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेल सकते हैं.' बुमराह लंबे समय से टीम से बाहर हैं. वह आखिरी बार सितंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरे थे. इस साल मार्च में न्यूजीलैंड में पीठ की सर्जरी के बाद से वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं.

जय शाह ने खुलासा किया

बीसीसीआई ने पिछले सप्‍ताह मेडिकल अपडेट में कहा था कि बुमराह नेट्स में पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं. शाह ने कहा, 'बुमराह पूरी तरह से फिट हैं और वह आयरलैंड जा सकते हैं. एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों के चयन में निरंतरता रहेगी. वनडे वर्ल्ड कप के दौरान आयोजन स्थलों पर प्रशंसकों के लिए सुविधाओं के बारे में बात करते हुए जय शाह ने खुलासा किया कि वे मैच के दौरान दर्शकों के लिए मुफ्त पीने का पानी उपलब्ध कराने पर काम कर रहे हैं, जिसमें एक एजेंसी के माध्यम से सभी स्टेडियमों में हाउसकीपिंग, शौचालय और स्वच्छता की सुविधाओं के उन्नयन को प्राथमिकता दी जा रही है.

(With IANS Inputs)

Read More
{}{}