trendingNow12328279
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

James Anderson : फेयरवेल टेस्ट मैच में एंडरसन की स्विंग का चलेगा जादू, शेन वॉर्न का टूटेगा धांसू रिकॉर्ड!

दुनिया में 'स्विंग किंग' नाम से मशहूर इंग्लैंड के अनुभवी पेसर जेम्स एंडरसन अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 10 जुलाई से होने वाला टेस्ट मैच एंडरसन के टेस्ट और इंटरनेशनल करियर का विदाई मैच होगा.

James Anderson : फेयरवेल टेस्ट मैच में एंडरसन की स्विंग का चलेगा जादू, शेन वॉर्न का टूटेगा धांसू रिकॉर्ड!
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jul 09, 2024, 02:45 PM IST

James Anderson Test Wickets : दुनिया में 'स्विंग किंग' नाम से मशहूर इंग्लैंड के अनुभवी पेसर जेम्स एंडरसन अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं. वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड दौरे पर है, जहां तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. 10 जुलाई से होने वाला इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच एंडरसन के इंटरनेशनल और टेस्ट करियर का फेयरवेल मैच होगा. टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इस गेंदबाज के निशाने पर शेन वॉर्न का धांसू रिकॉर्ड होगा. वह 9 विकेट लेकर इसे ध्वस्त कर सकते हैं.

पहले ही कर दिया था रिटायरमेंट का ऐलान

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने दशकों लंबे अपने इंटरनेशनल करियर को विराम देने का ऐलान पहले ही कर दिया था. उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'हेलो सभी को, बस यह कहने के लिए एक नोट है कि लॉर्ड्स में गर्मियों का पहला टेस्ट मेरा आखिरी टेस्ट होगा.' उन्होंने आगे लिखा, 'अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए और उस खेल को खेलते हुए, जो मुझे बचपन से पसंद है, अविश्वसनीय 20 साल रहे हैं. मैं इंग्लैंड के लिए बाहर जाना बहुत मिस करूंगा. लेकिन मैं जानता हूं कि अलग हटने और दूसरों को उनके सपनों को साकार करने देने का यह सही समय है, जैसा कि मैंने किया, क्योंकि इससे बड़ी कोई और फीलिंग नहीं है.'

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by James Anderson (@jimmya9)

फेयरवेल मैच में एंडरसन की स्विंग का चलेगा जादू!

अपनी रफ्तार और स्विंग से टेस्ट क्रिकेट में 700 बल्लेबाजों का शिकार कर चुके जेम्स एंडरसन इस फॉर्मेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं. फिलहाल इस थान पर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न हैं, जिनके नाम टेस्ट में 708 विकेट हैं. अगर एंडरसन अपने फेयरवेल मैच में 9 विकेट चटकाए में कामयाब रहे तो वह रेड बॉल क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे और इसके साथ ही अपने करियर को अलविदा कहेंगे.

मैच से पहले दिया बयान

एंडरसन ने अपने आखिरी मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैं काफी नॉर्मल महसूस कर रहा हूं. मैं अभी खेल के बारे में या इसके बारे में अपनी भावनाओं के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं. इस सप्ताह मेरे लिए सबसे बड़ी बात यह है कि मैं अच्छा खेलना चाहता हूं. अच्छी गेंदबाजी करना चाहता हूं और जीत हासिल करना चाहता हूं. मुझे यकीन है कि सप्ताह के दौरान भावनाएं बदल जाएंगी, लेकिन मैं खुद को रोने से रोकने के लिए इसी पर फोकस कर रहा हूं.'

चाहे विकेट एक हो या... 

अनुभवी तेज गेंदबाज ने आगे कहा, 'मैं इस सप्ताह अपना योगदान देना चाहूंगा. चाहे वह एक विकेट हो या कुछ और.. मैं एक छोटा सा योगदान देना चाहूंगा और मैच जीतना चाहूंगा. मैंने क्रिकेट इसलिए खेला है ताकि मैच जीतने, सीरीज जीतने और उसके बाद ड्रेसिंग रूम में रहने के पलों का अनुभव कर सकूं.' बता दें कि इस मैच के बाद एंडरसन बचे हुए समर के लिए तेज गेंदबाजी मेंटर के रूप में इंग्लैंड की कोचिंग टीम में शामिल होंगे.

Read More
{}{}