trendingNow11615215
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs AUS: पहले वनडे में भी चला जडेजा का जादू, विराट कोहली के इस खास क्लब में मारी एंट्री

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को पहला वनडे मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में जडेजा की बेहद ही अहम भूमिका रही. भारत ने इस मुकाबले को 5 विकट से अपने नाम कर लिया. इसी के साथ सीरीज में भी टीम इंडिया ने 1-0 से बढ़त बना ली है. 

IND vs AUS: पहले वनडे में भी चला जडेजा का जादू, विराट कोहली के इस खास क्लब में मारी एंट्री
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 18, 2023, 10:14 AM IST

Ravindra Jadeja: ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने करीब 8 महीने के लम्बे अंतराल के बाद मैदान पर वापसी की और उनकी वापसी ऐसी रही कि हर कोई हक्का बक्का रह गया. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में जडेजा ने क्रिकेट के मैदान पर वापसी की और इस सीरीज में उनकी धमाकेदार वापसी हुई. कल से शुरू हुई वनडे सीरीज के कल हुए पहले मुकाबले में भी जडेजा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी मिला. इसी के साथ उन्होंने एक खास क्लब में एंट्री कर ली. 

विराट के क्लब में हुए शामिल 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इसी के साथ वह विराट कोहली के स्पेशल क्लब में शामिल हो गए. जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों फोर्मट्स में मैन ऑफ द मैच चुने जाने वाले कोहली के साथ दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ ये 2 खिलाड़ी ही ऐसा कर पाए हैं. जडेजा को 2 टेस्ट मैच में भी मैन ऑफ द मैच अवार्ड मिला था. 

पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन 

रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में खेले गए पहले वनडे में शानदार प्रदर्शन किया. जडेजा ने गेंद, बल्ले और फील्डिंग तीनों में ही बेहतरीन खेल दिखाया. जडेजा ने पहले गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए इतना ही नहीं उन्होंने फील्डिंग करते हुए भी बेहतरीन कैच लपके. दूसरी पारी में भी जडेजा ने 45 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसकी वजह से टीम को 5 विकेट से जीत हासिल की. 

मैच का लेखा-जोखा 

पहले वनडे में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी को न्योता दिया. भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा शमी-सिराज ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट अपने नाम किए जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम 188 रनों पर ढेर हो गई. इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के 4 विकेट जल्दी गिर गए लेकिन केएल राहुल और रवींद्र जडेजा मैच को अंत तक ले गए और टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}