trendingNow12024223
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Ishan Kishan : भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से हटे ईशान किशन, 'मानसिक थकान' के कारण वापस लिया नाम

IND vs SA Tests: भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हट गए हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होना है, जिसका पहला मैच सेंचुरियन में होगा. 

ईशान किशन टेस्ट सीरीज से हटे
Stop
Tarun Vats|Updated: Dec 22, 2023, 11:07 PM IST

India vs South Africa Test Series : भारतीय क्रिकेट टीम 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs SA) खेलेगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले ही अपडेट मिला कि युवा विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) टेस्ट सीरीज से हट गए. अब अपडेट आया है कि ईशान ने मानसिक थकान के कारण ये फैसला लिया.

12 महीने से टीम के साथ

झारखंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले 25 साल के ईशान किशन (Ishan Kishan) ने मानसिक थकान के कारण साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से हटने का फैसला किया. वह पिछले 12 महीनों से नियमित रूप से टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं. ईशान किशन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अनुरोध किया था. हालांकि बीसीसीआई ने किशन के अनुरोध के पीछे का कारण नहीं बताया. बोर्ड ने कहा कि क्रिकेटर ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस लिया है.

मानसिक थकान के कारण ब्रेक

अब एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि 25 वर्षीय ईशान ने मानसिक थकान के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हटने का फैसला किया. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में ये बात कही गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, ईशान किशन ने टीम प्रबंधन को सूचित किया कि उन्हें मानसिक थकान हो रही है और उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक का अनुरोध किया.

यात्रा ज्याद, मैच कम

किशन जनवरी 2023 से तीनों फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे. वह श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज (3-15 जनवरी) का हिस्सा थे, जिसके बाद घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड की सीमित ओवरों की सीरीज हुई. उन्हें 9 फरवरी से 22 मार्च तक घरेलू मैदान पर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, लेकिन सभी चार मैचों में उन्हें बेंच पर बैठना पड़ा. युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए इंग्लैंड जाने से पहले मई तक आईपीएल में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया. वह आखिरी बार गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में नजर आए थे.

Read More
{}{}