trendingNow12387181
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

ऋषभ पंत को टक्कर देने को तैयार 'डबल सेंचुरियन', शतक ठोक काटा गदर, BCCI ने कर दी थी छुट्टी

Ishan Kishan: ईशान किशन, वो नाम जिसने डबल सेंचुरी ठोक टीम इंडिया के विकेटकीपिंग कंपटीशन में दावेदारी मजबूत कर ली थी. अपनी विस्फोटक बैटिंग के चलते ईशान सेलेक्टर्स की नजरों में चढ़े हुए थे, लेकिन इस बीच एक बड़ी गलती हुई. जिसके बाद बोर्ड ने टीम इंडिया के कॉन्ट्रैक्ट से ही उनकी छुट्टी कर दी. लेकिन अब वापसी के लिए ईशान मंच तैयार करते नजर आ रहे हैं.   

Team India
Stop
Kavya Yadav|Updated: Aug 16, 2024, 05:20 PM IST

Ishan Kishan Century: ईशान किशन, वो नाम जिसके लिए नए साल यानी 2024 की शुरुआत ही अच्छी नहीं हुई. ईशान और श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था. लेकिन उससे पहले ईशान डबल सेंचुरी के बाद से ही सेलेक्टर्स की नजरों में चढ़े हुए थे. बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट के ऑर्डर को ठुकराने वाले ईशान अब एक बार फिर मंच सजाते नजर आए हैं. उन्होंने झारखंड की कप्तानी करते हुए तूफानी अंदाज में शतक ठोका है. 

झारखंड की कप्तानी कर रहे ईशान

बुची बाबू टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में ही झारखंड की कप्तानी कर रहे ईशान किशन ने अपने तेवर साफ कर दिए हैं. उन्होंने थिरुनेलवेली में मध्य प्रदेश के खिलाफ शानदार सेंचुरी ठोक डाली. मध्य प्रदेश की टीम महज 225 के स्कोर पर ढेर हो गई थी. जिसके बाद झारखंड की ओर से छठे नंबर पर उतरे ईशान काफी आक्रामक नजर आए. उन्होंने इस रेड बॉल टूर्नामेंट के पहले हाफ में ही महज 61 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली थी. इसके बाद उन्होंने छक्कों की बौछार कर दी. उन्होंने पूरी पारी में 9 छक्के लगाए और महज 86 गेंद में सेंचुरी ठोक डाली. पहली पारी में झारखंड की टीम मध्य प्रदेश को पछाड़ चुकी है.

ईशान पर क्यों चला था BCCI का हंटर

ईशान किशन टीम इंडिया में सभी फॉर्मेट खेल रहे थे. लेकिन उन्होंने बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट खेलने के आदेश को ठुकरा दिया और कुछ दिनों तक ब्रेक लेने का फैसला किया. लेकिन बीसीसीआई ने ईशान और अय्यर पर हंटर चलाया और दोनों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया. नए कोच गंभीर के कार्यकाल में अय्यर की वापसी हो चुकी है. लेकिन ईशान अभी भी संघर्ष की राह पर हैं. 

पंत से हो सकती है टक्कर

टीम इंडिया में वापसी करने के बाद ऋषभ पंत ने एक बार फिर बतौर विकेटकीपर पैर जमा लिया है. संजू सैमसन और केएल राहुल दोनों ही पंत से काफी पीछे नजर आते हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी पंत ने बल्ले और विकेटकीपिंग से सभी को प्रभावित किया. हालांकि, वनडे में श्रीलंका दौरे के दौरान वे कुछ खास नहीं कर सके. अब बारी रेड बॉल क्रिकेट की है. देखना होगा कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत कैसा प्रदर्शन करते हैं.

Read More
{}{}