trendingNow12389909
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टीम इंडिया में बहुत जल्द लौटेगा रोहित का ब्रह्मास्त्र! युवराज सिंह की तरह उड़ाता है छक्के

भारतीय टीम को अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी खेलना है, जिसके लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को अभी से कमर कसनी होगी. इस ICC ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया का एक विस्फोटक बल्लेबाज वापसी की तैयारियों में जुट गया है.

टीम इंडिया में बहुत जल्द लौटेगा रोहित का ब्रह्मास्त्र! युवराज सिंह की तरह उड़ाता है छक्के
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 18, 2024, 06:10 PM IST

Indian Cricket Team : भारतीय टीम को अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी खेलना है, जिसके लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को अभी से कमर कसनी होगी. इस ICC ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया का एक विस्फोटक बल्लेबाज वापसी की तैयारियों में जुट गया है. दरअसल, टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन बुची बाबू टूर्नामेंट खेल रहे हैं. ईशान झारखंड टीम की कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने पहले ही मैच में शानदार बैटिंग करते हुए पहली पारी में शतक ठोका और दूसरी पारी में लगातार दो छक्के लगातार टीम को जीत दिलाई. जाहिर है ईशान अगर इस तरह का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में करते रहे तो वह टीम इंडिया में बहुत जल्द वापसी कर सकते हैं.

BCCI ने कर दी थी छुट्टी

बता दें कि ईशान किशन ने 2023 के अंत में मानसिक थकान का हवाला देते हुए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया BCCI के सख्त निर्देश के बाद भी ईशान किशन उपलब्ध रहने के बावजूद घरेलू क्रिकेट में शामिल नहीं हुए, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें बीसीसीआई के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया. हालांकि, वह आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए जरूर दिखे, जहां उन्होंने 14 मैचों में 320 रन बनाए. ऐसे में अब उनकी घरेलू क्रिकेट में खेलने की ललक दर्शा रही है कि वह टीम इंडिया में वापसी करने के लिए बेताब हैं. उनसे आने वाले मैचों में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला तो सेलेक्टर्स टीम में वापसी करा सकते हैं.

गरजा ईशान का बल्ला

ईशान किशन ने बुची बाबू टूर्नामेंट के पहले ही मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए शानदार शतक जड़ा और सिर्फ 107 गेंदों पर 114 रन बनाए, जिसकी बदौलत झारखंड को पहली पारी में 64 रनों की बढ़त मिली. इतना ही नहीं उन्होंने दूसरी पारी में रन चेज करते हुए लड़खड़ाई झारखंड की टीम को जीत तक पहुंचाया. मैच में ट्विस्ट तब आया जब 174 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा कर रही झारखंड की टीमला मिडिल ऑर्डर फेल हो गया. टीम के 70 रन पर 5 विकेट गिर गए. जीत से 12 रन दूर झारखंड की टीम के पास सिर्फ 2 ही विकेट बचे थे. ईशान किशन ने देरी न करते हुए लागातर दो छक्के ठोके और टीम को जीत दिलाई.

घातक बल्लेबाज हैं ईशान

बता दें कि ईशान किशन विश्व क्रिकेट में अपनी घातक बल्लेबाजी की छाप छोड़ चुके हैं. वह लंबे-लंबे छक्के टांगने में माहिर हैं, जिसके चलते ही उनकी तुलना पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह से की जाती है. किशन के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज डबल सेंचुरी ठोकने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है. उन्होंने सिर्फ 126 गेंदों का सामना करते हुए यह दोहरा शतक पूरा किया था. ईशान भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. बैटिंग के अलावा ईशान ने विकेटकीपिंग करते हुए इंटरनेशनल मंच पर कमाल किया है.

Read More
{}{}