trendingNow12387638
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

WATCH : ईशान किशन ने खेला ऐसा शॉट, लोगों ने समझ लिया ऋषभ पंत; सेकेंड्स में वायरल हुआ वीडियो

Buchi Babu Tournament 2024 : ईशान किशन ने बुची बाबू टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जमा दिया. उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ अपने पहले मैच में झारखंड के लिए खेलते हुए यह शतक बनाया. इस पारी के दौरान उनके बल्ले से एक ऐसा शॉट भी देखने को मिला, जिसने फैंस को ऋषभ पंत की याद दिला दी.

WATCH : ईशान किशन ने खेला ऐसा शॉट, लोगों ने समझ लिया ऋषभ पंत; सेकेंड्स में वायरल हुआ वीडियो
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Aug 16, 2024, 09:42 PM IST

Ishan Kishan Century : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने शुक्रवार को बुची बाबू टूर्नामेंट में विस्फोटक बैटिंग करते हुए शतक बनाया. उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ अपने पहले मैच में झारखंड के लिए खेलते हुए यह धमाकेदार शतक जड़ा. झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन की टीम की अगुआई कर रहे 26 साल के ईशान किशन ने महज 39 गेंदों में 9 छक्के जड़े. अपनी इस शतकीय पारी के दौरान उन्होंने एक ऐसा शॉट खेला, जिससे क्रिकेट फैंस को ऋषभ पंत की याद आ गई. सोशल मीडिया पर किशन का यह वीडियो वायरल हो रहा है.

86 गेंदों में ठोका शतक

मैच के दूसरे दिन मध्य प्रदेश के 225 रन पर ऑलआउट होने के बाद ईशान किशन छठे नंबर पर बैटिंग के लिए आए, जब झारखंड की टीम मुष्किल स्थिति का सामना कर रही थी. शुरुआत में सतर्क रहने वाले ईशान किशन ने जल्द ही अपनी लय बदल ली और मात्र 61 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. इसके बाद वह नहीं रुके और उन्होंने आक्रामक स्ट्रोक्स की झड़ी लगा दी. 39 गेंदों में 9 गगनचुम्बी छक्के जड़ते हुए किशन ने मात्र 86 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. उनकी विस्फोटक पारी की बदौलत झारखंड ने मध्य प्रदेश के पहले पारी के स्कोर को पार कर लिया, जिससे वे मजबूत स्थिति में आ गए.

इस शॉट का वीडियो हुआ वायरल

दरअसल, सोशल मीडिया पर उस वक्त का वीडियो वायरल हो रहा है, जब ईशान 76 गेंदों में 86 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. अगली बॉल गेंदबाज ने ऑफ साइड पर फेंकी जो बाहर की ओर जा रही थी, लेकिन इस गेंद पर बड़ा हिट लगाने के इरादे से ईशान किशन ने शॉट खेला और शॉट खेलते समय वह गिर पड़े. हालांकि, बल्ले से गेंद सही तरह से कनेक्ट नहीं हुई और ईशान ने सिंगल रन ले लिया. ईशान किशन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कमेंट्स में लोग इस शॉट को ऋषभ पंत जैसा बता रहे हैं.

विकेटकीपिंग में भी किया कमाल

ईशान किशन ने इस मैच में न सिर्फ अपनी बल्लेबाजी से महफिल लूटी बल्कि उन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए भी कुछ कमला के कैच लपके. जाहिर है, ईशान किशन भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी घरेलू इंटरनेशनल क्रिकेट सीजन में वापसी की तैयारी में होंगे. ईशान लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें BCCI ने इस साल के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर रखा. BCCI और सचिव जय शाह के निर्देशों के बावजूद किशन मौजूदा घरेलू क्रिकेट सत्र के अधिकांश भाग से बाहर रहे, जिसके चलते उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा गया.

Read More
{}{}