trendingNow12132974
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India: ईशान की 'जिद' तो अय्यर बने 'फ्लॉप शो' का शिकार? BCCI ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के 2023-24 के सालाना कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को जगह नहीं दी गई है.

Team India: ईशान की 'जिद' तो अय्यर बने 'फ्लॉप शो' का शिकार? BCCI ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Feb 29, 2024, 07:49 PM IST

Ishan Kishan and Shreyas Iyer: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के सालाना कॉन्ट्रैक्ट 2023-24 का ऐलान कर दिया है. कई युवा खिलाड़ियों को इस साल के कॉन्ट्रैक्ट में जगह मिली है. वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और ODI वर्ल्ड कप 2023 में घातक बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर को इस साल के कॉन्ट्रेक्ट में जगह नहीं मिली है. बता दें कि ईशान किशन ने बोर्ड के बार-बार कहने के बाद भी घरेलू क्रिकेट नहीं खेला. रणजी ट्रॉफी 2023-24 में भी वह अपनी घरेलू टीम से नहीं खेले थे. ये कारण हो सकता है कि ईशान किशन को कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिली. 

ईशान किशन की 'जिद' पड़ी भारी?

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन दिसंबर 2023 के बाद से कोई भी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले हैं. वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिसंबर जनवरी में हुई टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने मैनेजमेंट से छुट्टी मांगकर स्क्वॉड से हटने का फैसला लिया था. इसके बाद से वह टीम इंडिया के लिए किसी भी फॉर्मेट की टीम का हिस्सा नहीं हैं. मौजूदा इंग्लैंड सीरीज के स्क्वॉड में भी उन्हें जगह नहीं मिली. बता दें कि ऐसी खबरें आई थी कि BCCI के अधिकारियों ने ईशान से घरेलू क्रिकेट खेलने को लेकर कहा था, लेकिन वह एक भी रणजी मैच में झारखंड टीम का हिस्सा नहीं रहे. इस बीच उन्हें चोट से उबर रहे हार्दिक पांड्या के साथ ट्रेनिंग करते हुए देखा गया था.

अय्यर का नहीं चल रहा बल्ला

वर्ल्ड कप 2023 में 500 से भी ज्यादा रन बनाने वाले मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का बल्ला नहीं चल रहा है. वर्ल्ड कप के बाद से वह साउथ अफ्रीका और  फिर मौजूदा इंग्लैंड के खिलाफ रेड बॉल क्रिकेट खेले, लेकिन उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं. अय्यर ने साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज की चार पारियों में कुल 41 रन बनाए थे. दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में उनका स्कोर 31, 6, 0, 4* रहा. वहीं, मौजूदा इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच में अय्यर एक भी अर्धशतक जमाने में कामयाब नहीं रहे. उन्होंने चार पारियों में 35, 13, 27, 29 रन बनाए. इसके बाद वह चोट के चलते बचे हुए मैचों से बाहर हो गए थे.

ऐसी है इस बार की सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट: 

ग्रेड ए+ (4 प्लेयर्स)

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा.

ग्रेड ए (6 प्लेयर्स)

रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या.

ग्रेड बी (5 प्लेयर्स)

सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जायसवाल.

ग्रेड सी (15 प्लेयर्स)

रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार.

Read More
{}{}