trendingNow12342934
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

'गौतम गंभीर युग' में भी इग्नोर हो गए ईशान किशन, क्या खत्म हो गया करियर? वापसी का अब एक ही रास्ता

Ishan Kishan IND VS SL Squad: श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. मिडिल ऑर्डर के बैट्समैन श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में वापसी हुई है. वह वनडे फॉर्मेट के लिए चुने गए हैं.

'गौतम गंभीर युग' में भी इग्नोर हो गए ईशान किशन, क्या खत्म हो गया करियर? वापसी का अब एक ही रास्ता
Stop
Rohit Raj|Updated: Jul 19, 2024, 10:29 AM IST

Ishan Kishan IND VS SL Squad: श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. मिडिल ऑर्डर के बैट्समैन श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में वापसी हुई है. वह वनडे फॉर्मेट के लिए चुने गए हैं. पिछले साल वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले अय्यर को टीम से बाहर कर दिया गया था. डोमेस्टिक क्रिकेट से दूरी बनाने के कारण उनके ऊपर कार्रवाई हुई थी. उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट नहीं मिला था. कुछ ऐसा ही विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के साथ हुआ. हालांकि, अय्यर की वनडे टीम में वापसी हो गई, लेकिन किशन को फिर से इग्नोर कर दिया गया.

8 महीने से भारत के लिए नहीं खेले ईशान

गौतम गंभीर के कोच बनते ही श्रेयस अय्यर के अच्छे दिन लौट आए. उन्होंने अपनी कप्तानी में इस साल कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल जिताया था. इस टीम के मेंटर गंभीर थे. दूसरी ओर, ईशान किशन के साथ ऐसा नहीं है. ऐसा लग रहा है कि वह चयनकर्ताओं की रडार पर कहीं नहीं हैं. ईशान पिछली बार भारत के लिए नवंबर 2023 में खेले थे. उन्होंने गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैचों में भाग लिया था.

ये भी पढ़ें: IND vs SL Squad: संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा का नहीं हुआ सेलेक्शन तो कांग्रेस नेता को आया गुस्सा, BCCI पर निकाली भड़ास

ईशान ने मांगा था ब्रेक

साउथ अफ्रीका दौरे पर ईशान ने थकान के कारण ब्रेक मांग लिया था. उसके बाद वह डोमेस्टिक क्रिकेट से भी दूर रहे. किशन ने इस दौरान बड़ौदा में हार्दिक पांड्या का साथ ट्रेनिंग की थी फिर उनकी कप्तानी में ही मुंबई इंडियंस के लिए खेलने उतरे थे. अब इस बात की संभावना ज्यादा बढ़ गई है कि किशन की वापसी आगामी डोमेस्टिक सीजन के बाद ही हो पाएगी. उनके लिए सिर्फ आईपीएल खेलना नुकसानदेह साबित हो रहा.

ये भी पढ़ें: बैट्समैन ने मारा 'जानलेवा' शॉट तो बॉलर मैदान पर हुआ धड़ाम, फिलिप ह्यूज की आ गई याद, देखें वीडियो

डोमेस्टिक क्रिकेट को मिलेगा महत्व

बीसीसीआई के मीडिया बयान में कहा गया है कि बोर्ड आगामी घरेलू क्रिकेट सीजन 2024-25 में खिलाड़ियों की उपलब्धता और भागीदारी की निगरानी करना जारी रखेगा. असम के रियान पराग को पिछले साल के विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है, जहां उन्होंने सात अर्धशतक लगाए थे. पता चला है कि नेशनल सेलेक्शन कमेटी घरेलू क्रिकेट प्रदर्शन को पूरा महत्व देगी. ऐसे में ईशान किशन फिर से खुद को साबित कर सकते हैं.

Read More
{}{}