trendingNow12358560
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IND vs SL: गंभीर के लिए ये ऑलराउंडर बना 'मास्टर कार्ड', संजू सैमसन के लिए मुश्किल डगर, पूर्व क्रिकेटर ने समझाया गणित

IND vs SL: भारत बनाम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने कब्जा जमा लिया है. रविवार को भारतीय टीम ने डकवर्थ लुईस नियम से 7 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. इस मैच के बाद पिछली सीरीज में डेब्यू करने वाले रियान पराग के चर्चे तेज हो गए हैं. उन्होंने 3 विकेट लेकर जमकर सुर्खियां बटोरी. जिसके चलते संजू सैमसन के लिए नया चैलेंज सामने आ गया है.  

Team India
Stop
Kavya Yadav|Updated: Jul 29, 2024, 04:01 PM IST

India vs Sri Lanka: भारत बनाम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने कब्जा जमा लिया है. रविवार को भारतीय टीम ने डकवर्थ लुईस नियम से 7 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. इस मैच के बाद पिछली सीरीज में डेब्यू करने वाले रियान पराग के चर्चे तेज हो गए हैं. उन्होंने 3 विकेट लेकर जमकर सुर्खियां बटोरी. जिसके बाद अनुभवी बल्लेबाज गंभीर के कार्यकाल में संजू सैमसन के लिए नया चैलेंज सामने आ चुका है. पूर्व क्रिकेटर इरफान ने एक संदेश दिया, जिससे समझा जा सकता है कि संजू सैमसन के लिए मिडिल ऑर्डर में जगह बनाना और भी मुश्किल होगा. 

दूसरे टी20 में संजू को मिली जगह

संजू सैमसन को पहले टी20 मैच में टीम इंडिया में जगह नहीं मिली. दूसरे टी20 मैच में उनकी वापसी हुई, लेकिन हमेशा की तरह उनपर एक और प्रयोग कर दिया गया. 3 या 4 नंबर पर बैटिंग करने वाले सैमसन ओपनिंग करने उतरे और गोल्डन डक का शिकार हो गए. उन्हें शुभमन गिल की एक मामली इंजरी के चलते प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था, लेकिन इसका फायदा उठाने में सैमसन नाकामयाब साबित हुए. वहीं, बात करें रियान पराग की, तो विस्फोटक युवा पहले टी20 में बल्ले से कमाल दिखाने में कामयाब नहीं हो सके, लेकिन उन्होंने आखिरी के लगभग 8 ओवर्स में 3 विकेट लेकर मैच की काया पलट दी थी.

रियान पराग को मिल सकते हैं मौके- इरफान पठान

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने पराग को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, 'बॉलिंग की काबिलियत के चलते आप आने वाले समय में रियान पराग को कई मौके मिलते देखेंगे. देश में आपको शीर्षक्रम के ज्यादा ऐसे बल्लेबाज देखने को नहीं मिलेंगे, जो इस तरह की शानदार गेंदबाजी करते हों. यही वह बात है, जो पराग को एक्स्ट्रा एडवांटेज दिलाता है.'

30 जुलाई को आखिरी टी20 

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दो लगातार टी20 मैच जीत लिए हैं. अब सीरीज का तीसरा मुकाबला 30 जुलाई को खेला जाएगा. अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया इस मुकाबले में क्या बदलाव करती है. सैमसन को वनडे में शानदार आंकड़ों के बावजूद वनडे सीरीज से बाहर रखा गया है. उन्होंने साउथ अफ्रीका में जाकर बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी. 

Read More
{}{}