trendingNow11497485
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IPL 2023 से पहले इन 5 भारतीय खिलाड़ियों पर लगेगा बैन! BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला

IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के ऑक्शन से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. भारत के 5 खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से पहले बैन किए जा सकते हैं. 

Photo (IPL)
Stop
Mohid Khan|Updated: Dec 23, 2022, 10:37 AM IST

IPL Auction 2023 Updates: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए मिनी ऑक्शन की शुरुआत आज (23 दिसंबर) कोच्चि में दोपहर 2.30 बजे से होने जा रही है. इस ऑक्शन से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मेल के जरिए सभी टीमों को एक बड़ी जानकारी दी है. बीसीसीआई ने ऑक्शन से पहले 5 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों का नाम बताया है, जिन्हें आईपीएल 2023 से पहले बैन किया जा सकता है. आईपीएल ऑक्शन से पहले आई इस खबर ने सभी फ्रेंचाइजियों की चिंता बढ़ा दी है.

इन 5 खिलाड़ियों पर लग सकता है बैन 

ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजियों को खिलाड़ियों की उपलब्धता पर बड़ी अपडेट देते हुए 5 खिलाड़ियों के नाम भी बताए हैं जिन पर बैन लग सकता है. ये पांचों खिलाड़ी संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के घेरे में हैं और उन पर बीसीसीआई की नजर बनी हुई है. ये सभी नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए हैं. ये पांच खिलाड़ी मुंबई के तनुश कोटियन, रोहन कुन्नुमल (केरल), अपूर्व वानखेड़े (विदर्भ), चिराग गांधी (गुजरात) और रामकृष्ण घोष (महाराष्ट्र) हैं. 

तनुश कोटियन पर सभी की थी नजर 

इन पांच खिलाड़ियों में तनुश कोटियन (Tanush Kotian) एक बड़ा नाम है. ऑफ स्पिनर तनुश कोटियन (Tanush Kotian) ने हाल में रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में मुंबई को हैदराबाद के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई थी. तनुश कोटियन (Tanush Kotian) ने इस मैच में कुल 7 विकेट हासिल किए थे. ऐसे में माना जा रहा था कि ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर कई टीमे दांव खेल सकती है. 

ये खिलाड़ी पहले से ही हैं बैन 

संदिग्ध बॉलिंग एक्शन आईपीएल में पहले बार सामने नहीं आया है. इससे पहले भी 4 खिलाड़ी संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के चलते बैन हो चुके हैं. आईपीएल में कर्नाटक के मनीष पांडे, एमसीए के अरमान जाफर, बंगाल के चटर्जी और महाराष्ट्र के अजीम काजी की गेंदबाजी पर पहले ही बैन लगा हुआ है. ऐसे में सभी फ्रेंचाइजियों को काफी सोच समझकर इस ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर दांव लगाना होगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}