trendingNow12154671
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए बैड न्यूज, करोड़ों का खिलाड़ी टूर्नामेंट से हो सकता है बाहर

IPL 2024: व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर पीछे हटने वाले अंग्रेजी खिलाड़ियों की इस आदत से आईपीएल फ्रेंचाइजियों में नाराजगी है. उनका तर्क है कि इस तरह की अप्रत्याशित और अचानक वापसी से उनकी ऑक्शन की योजना खराब होती है.

IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए बैड न्यूज, करोड़ों का खिलाड़ी टूर्नामेंट से हो सकता है बाहर
Stop
Rohit Raj|Updated: Mar 13, 2024, 04:13 PM IST

Harry Brook IPL: दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल से पहले कुछ अच्छा हो रहा है तो कुछ बुरा भी साथ ही साथ घट रहा है. 12 मार्च को कप्तान ऋषभ पंत को खेलने के लिए बीसीसीआई ने फिट घोषित कर दिया. अब उसके एक दिन बाद यह खबर आई है कि इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज हैरी ब्रूक टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं. दिल्ली ने ऑक्शन में उन्हें 4 करोड़ रुपये में खरीदा था. अगर वह बाहर होते हैं तो टीम को रिप्लेसमेंट की तलाश करनी होगी.

हैरी ब्रूक को क्या हुआ?

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, हैरी ब्रूक ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल से नाम वापस ले लिया. हालांकि, अभी तक फ्रेंचाइजी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. ब्रूक सिर्फ आईपीएल से बाहर नहीं हुए हैं बल्कि वह लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं. हाल ही में इंग्लैंड की टीम में भी वह नहीं थे. भारत में टेस्ट सीरीज से पहले उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था. ब्रूक पिछले साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे.SRH ने उन्हें 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा था.

आईपीएल टीमों में नाराजगी

व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर पीछे हटने वाले अंग्रेजी खिलाड़ियों की इस आदत से आईपीएल फ्रेंचाइजियों में नाराजगी है. उनका तर्क है कि इस तरह की अप्रत्याशित और अचानक वापसी से उनकी ऑक्शन की योजना खराब होती है. आईपीएल फ्रेंचाइजी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ इस मुद्दे को सुलझाने पर विचार कर रही हैं.

जेसन रॉय भी हो चुके हैं बाहर

फ्रेंचाइजियों का मानना है कि जब कोई खिलाड़ी एक बार रजिस्ट्रेशन करा लेते हैं तो उन्हें उसका सम्मान करना चाहिए. इससे मुकरना कहीं से भी प्रोफेशनल नहीं है. बीसीसीआई को इस पर ध्यान देना चाहिए. ब्रूक अपना नाम वापस लेने वाले इकलौते खिलाड़ी नहीं हैं. इंग्लैंड के जेसन रॉय भी इस सीजन से हट चुके हैं. उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा था.

Read More
{}{}