Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

IPL 2024: 'कोहली को गिराना चाहिए अपना स्टैंडर्ड', अंबाती रायुडू का विवादित बयान, पीटरसन और मयंती लैंगर ने घेरा

Ambati Rayudu controversial statement for Virat Kohli: श्रेयस अय्यर की अगुवाई में आईपीएल 2024 का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स को अपने बधाई संदेश में रायुडू ने आरसीबी की आलोचना की. इस बात पर जोर दिया कि ऑरेंज कैप जैसी व्यक्तिगत प्रशंसा आईपीएल खिताब की गारंटी नहीं देती है.

IPL 2024: 'कोहली को गिराना चाहिए अपना स्टैंडर्ड', अंबाती रायुडू का विवादित बयान, पीटरसन और मयंती लैंगर ने घेरा
Stop
Rohit Raj|Updated: May 28, 2024, 12:13 PM IST

Ambati Rayudu controversial statement for Virat Kohli: भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायुडू आईपीएल 2024 फाइनल के बाद विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) पर अपनी टिप्पणी के बाद एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. कोहली के शानदार प्रदर्शन के बावजूद रायुडू ने बताया कि स्टार बल्लेबाज की निरंतरता वास्तव में टीम पर बोझ बन सकती है, भले ही वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे हों. स्टार स्पोर्ट्स पर रायुडू ने केविन पीटरसन और मयंती लैंगर के साथ बातचीत में आरसीबी जैसी टीम पर कोहली के स्तर के खिलाड़ी के होने के प्रभाव पर चर्चा की.

क्या हुई थी बातचीत?

रायुडू: "जब आपके पास विराट कोहली जैसा दिग्गज और दिग्गज खिलाड़ी हो, जिसने वास्तव में उच्च मानक स्थापित किए हैं, तो युवाओं के लिए उस तरह की टीम में रहना और उनके मानक की बराबरी करने की कोशिश करना बहुत कठिन है. वह हमेशा चाहते हैं कि टीम उनके जैसा प्रदर्शन करे."

पीटरसन: "नहीं, यह युवाओं के लिए अच्छा होना चाहिए..."

रायुडू: "लेकिन कभी-कभी ऐसे खेल में वास्तव में विराट कोहली बनने की कोशिश करना बोझ होता है जहां आप जानते हैं कि कोई भी उनके जैसा नहीं बन पाएगा."

मयंती लैंगर: "लेकिन क्या रजत पाटीदार आगे नहीं बढ़ें?"

रायुडू: "पाटीदार केवल पाटीदार हो सकते हैं, विराट कोहली नहीं. मुझे लगता है कि आरसीबी एक मैनेजमेंट के रूप में यह समझती है कि आपकी टीम में 11 विराट कोहली नहीं हो सकते. आपको 1 विराट कोहली के साथ 10 अन्य प्लेयर चाहिए. उनकी अपनी पहचान, ताकत और कमजोरियां हैं. आपको उनका अच्छी तरह से उपयोग करने की आवश्यकता है. आप किसी से यह उम्मीद नहीं कर सकते कि वह पहले सीजन में मैच जीतेगा. आपको उसे मैच में आगे बढ़ने के लिए छूट और समय देने की आवश्यकता है. इसलिए मुझे लगता है कि प्रबंधन ने अपना काम पूरा कर लिया है. जब युवाओं की बात आती है तो उन्हें आगे बढ़ने देने की बात आती है तो विराट कोहली को भी अपने मानकों को थोड़ा कम करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: अभिषेक शर्मा से लेकर मयंक यादव तक, आईपीएल से वर्ल्ड क्रिकेट को मिले ये 5 फ्यूचर स्टार्स

पहले भी कोहली पर सवाल उठा चुके हैं रायुडू

इससे पहले श्रेयस अय्यर की अगुवाई में आईपीएल 2024 का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स को अपने बधाई संदेश में रायुडू ने आरसीबी की आलोचना की. इस बात पर जोर दिया कि ऑरेंज कैप जैसी व्यक्तिगत प्रशंसा आईपीएल खिताब की गारंटी नहीं देती है, बल्कि यह पूरी टीम का सामूहिक योगदान है जो सफलता की ओर ले जाता है.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: जय शाह का पिच क्यूरेटर्स और ग्राउंड्समैन के लिए 'स्पेशल गिफ्ट', एक झटके में बन जाएंगे लखपति

रायुडू ने नाम लिए बिना कोहली पर कसा था तंज

रायुडू ने कहा था, ''केकेआर टीम को वास्तव में सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गजों के लिए आगे बढ़कर प्रदर्शन करने और टीम की जीत में अपना योगदान देने के लिए बधाई. इसी तरह एक टीम आईपीएल जीतती है. हमने इसे वर्षों से देखा है. यह ऑरेंज कैप नहीं है जो आपको आईपीएल जीतती है, बल्कि यह प्रत्येक खिलाड़ियों का योगदान है.'' कोहली ने आईपीएल 2024 में जबरदस्त प्रदर्शन किया. उन्होंने 15 पारियों में 61.75 की औसत और 154 से अधिक स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए. विराट ने एक शतकीय और 5 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं.

{}{}