trendingNow12309384
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

हार को नहीं पचा पा रहे पाकिस्तानी, इंजमाम ने सारी हदें पार कर दी, टीम इंडिया पर लगाया 'चीटिंग' का आरोप

Inzamam-ul-Haq Indian Cricket Team T20World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन शर्मनाक रहा. बाबर आजम की टीम अमेरिका जैसी टीम से पहले ही मैच में हार गई. उसके बाद उसे भारत ने न्यूयॉर्क में बुरी तरह पीट दिया.

हार को नहीं पचा पा रहे पाकिस्तानी, इंजमाम ने सारी हदें पार कर दी, टीम इंडिया पर लगाया 'चीटिंग' का आरोप
Stop
Rohit Raj|Updated: Jun 28, 2024, 11:36 AM IST

Inzamam-ul-Haq Indian Cricket Team T20World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन शर्मनाक रहा. बाबर आजम की टीम अमेरिका जैसी टीम से पहले ही मैच में हार गई. उसके बाद उसे भारत ने न्यूयॉर्क में बुरी तरह पीट दिया. दो हार के बाद पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई. इसके बाद इस्लामाबाद से लेकर लाहौर और कराची तक में हायतौबा मचा हुआ है. पाकिस्तान के क्रिकेट एक्सपर्ट से लेकर पूर्व क्रिकेटर तक इस हार को नहीं पचा पा रहे हैं. इसी क्रम में उन्होंने भारतीय टीम पर चीटिंग का आरोप लगा दिया है.

गेंद से छेड़छाड़ का आरोप

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है. उसने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है. वहां उसका मुकाबला इंग्लैंड से होगा. सेमीफाइनल से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने एक अजीब बयान दिया. उन्होंने ने दावा किया है कि भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज 2024 टी20 वर्ल्ड कप में लगातार गेंद से छेड़छाड़ कर रहे हैं. इंजमाम का मानना है कि भारत के गेंदबाज गेंद को रिवर्स स्विंग कराने के लिए उसे बदल रहे हैं, जो टूर्नामेंट में अब तक उनकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण है.

इंजमान और सलीम मलिक के बिगड़े बोल

अर्शदीप और जसप्रीत बुमराह जैसे भारत के स्टार गेंदबाज शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इस बात को पाकिस्तानी दिग्गज नहीं पचा पा रहे हैं. इंजमाम और पाकिस्तान के एक अन्य पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल 24 न्यूज़ एचडी के लिए एक शो के दौरान 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के सुपर 8 मुकाबले में अर्शदीप की रिवर्स स्विंग गेंदों का जिक्र किया. दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने दावा किया कि मैच का 14वां या 15वां ओवर किसी तेज गेंदबाज के लिए गेंद पर रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए थोड़ा जल्दी होता है.

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल में पहुंचते ही मिल गई गारंटी...भारत इस बार बनकर रहेगा चैंपियन! करोड़ों फैंस के लिए आई खुशखबरी

इंजमान को मिला सलीम मलिक का साथ

24 न्यूज एचडी के शो में बोलते हुए इंजमाम ने अपने अजीब ज्ञान को शेयर किया और यहां तक ​​कि सलीम मलिक ने भी उसका समर्थन किया. इंजमान ने कहा, ''अर्शदीप जब 15वां ओवर फेंक रहे थे तो गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी.  क्या यह नई गेंद के साथ (रिवर्स स्विंग के लिए) बहुत जल्दी है? इसका मतलब है कि गेंद 12वें या 13वें ओवर तक रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी. अंपायरों को इन चीजों को देखने के लिए अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए. अगर यह पाकिस्तानी गेंदबाज होते तो यह एक बड़ा मुद्दा होता. हम रिवर्स स्विंग को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं और अगर अर्शदीप 15वें ओवर में आकर गेंद को रिवर्स स्विंग करना शुरू कर सकता है, तो इसका मतलब है कि उससे पहले कुछ गंभीर काम किया गया था.''

 

सलीम मलिक ने वसीम अकरम को किया याद

इंजमाम के इस बयान का समर्थन करते हुए सलीम मलिक ने कहा, ''मैं हमेशा यही कहता हूं कि कुछ टीमों के लिए आंखें मूंद ली जाती हैं. भारत उन टीमों में से एक है. मुझे जिम्बाब्वे में याद है, जब वसीम अकरम गेंदबाजी कर रहे थे, तो उन्होंने उसे गीला कर दिया था. इस पर हम सभी इस पर हैरान थे कि कैसे एक तरफ गीला था. जब मैं गया और शिकायत की तो मुझ पर भारी जुर्माना लगाया गया.''

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

Read More
{}{}