trendingNow11953974
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

वर्ल्ड कप के बीच ICC का तगड़ा एक्शन, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को अचानक कर दिया सस्पेंड

Sri Lanka Cricket Suspended: आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को निलंबित कर दिया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट की आईसीसी सदस्यता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. आईसीसी बोर्ड ने आज बैठक की और निर्णय लिया कि श्रीलंका क्रिकेट एक सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का गंभीर उल्लंघन कर रहा है. 

वर्ल्ड कप के बीच ICC का तगड़ा एक्शन, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को अचानक कर दिया सस्पेंड
Stop
Tarun Verma |Updated: Nov 10, 2023, 09:28 PM IST

Sri Lanka Cricket Suspended: आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को निलंबित कर दिया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट की आईसीसी सदस्यता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. आईसीसी बोर्ड ने आज बैठक की और निर्णय लिया कि श्रीलंका क्रिकेट एक सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का गंभीर उल्लंघन कर रहा है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में श्रीलंकाई सरकार के दखल के बाद ICC ने अचानक ये बड़ा फैसला किया है. 

वर्ल्ड कप के बीच ICC का तगड़ा एक्शन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सरकारी हस्तक्षेप के कारण शुक्रवार को श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को निलंबित कर दिया. श्रीलंका सरकार ने वर्ल्ड कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट को बर्खास्त कर दिया था. टीम वर्ल्ड कप के 9 में से सात मैच गंवा बैठी थी. अपीलीय अदालत ने श्रीलंका क्रिकेट को बहाल कर दिया था, लेकिन गुरुवार को सरकार और विपक्ष ने संसद में संयुक्त प्रस्ताव में श्रीलंका क्रिकेट प्रबंधन के इस्तीफे की मांग की गई थी. इससे देश के क्रिकेट की संचालन संस्था में संकट और गहरा गया.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को अचानक कर दिया सस्पेंड

आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद बोर्ड ने आईसीसी में श्रीलंका क्रिकेट की सदस्यता तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दी.’ बयान में कहा गया, ‘आईसीसी बोर्ड ने आज बैठक की और तय किया कि श्रीलंका क्रिकेट बतौर सदस्य अपने दायित्वों का गंभीर उल्लंघन कर रहा है, विशेषकर अपने क्रिकेट मामलों को स्वायत्त रूप से संभालने की जरूरत में और यह सुनिश्चित करने में कि श्रीलंका में क्रिकेट के संचालन, नियामक और प्रबंधन में कोई सरकारी हस्तक्षेप नहीं हो.’ इसमें साथ ही कहा गया, ‘आईसीसी बोर्ड द्वारा निलंबन की शर्तों पर आने वाले समय पर फैसला किया जाएगा.’ 

Read More
{}{}