trendingNow11716721
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Coach Statement: एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, कोच ने फिर भी जताई नाराजगी!

Asia Cup Semifinals: : क्रिकेट के मैदान पर एशिया कप टूर्नामेंट इसी साल खेला जाना है. पाकिस्तान को इसकी मेजबानी सौंपी गई है लेकिन अभी तक कुछ भी साफ नहीं है. वहीं, भारतीय टीम ने हॉकी के मैदान पर कमाल कर दिया.

Coach Statement: एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, कोच ने फिर भी जताई नाराजगी!
Stop
Tarun Vats|Updated: May 29, 2023, 10:39 PM IST

Asia Cup Semifinals, Indian Junior Hockey Team : क्रिकेट के मैदान पर एशिया कप टूर्नामेंट इसी साल खेला जाना है. पाकिस्तान को इसकी मेजबानी सौंपी गई है लेकिन अभी तक कुछ भी साफ नहीं हुआ है कि आखिर कौन इस टूर्नामेंट का मेजबान बनेगा. दरअसल, भारतीय टीम ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है. इसी बीच हॉकी के मैदान पर भारतीय टीम ने कमाल कर दिया.

एशिया कप के SF में भारतीय टीम

भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब टीम के मुख्य कोच सी आर कुमार ने बड़ा बयान दिया है. कोच का मानना है कि उनकी टीम ने एशिया कप सेमीफाइनल में पहुंचने के बावजूद अभी तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है जो अब उसे करना होगा.

थाईलैंड को 17 गोल से दी मात

भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने इस टूर्नामेंट में बड़ी-बड़ी जीत दर्ज की. टीम ने चीनी ताइपै को 1-0, जापान को 3-1, थाईलैंड को 17-0 से हराने के अलावा पाकिस्तान से 1-1 से ड्रॉ खेला. कुमार ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘सेमीफाइनल और फाइनल से पहले कुछ मुश्किल मुकाबले खेलना हमेशा अच्छा होता है. हमने इसका मजा लिया लेकिन अपनी क्षमता का 70 प्रतिशत ही खेले हैं. बाकी 30 प्रतिशत कमी सेमीफाइनल और फाइनल में पूरी करनी होगी.’

अब वर्ल्ड कप में जाना लक्ष्य

उन्होंने कहा, ‘मुझे इस टीम पर भरोसा है. एशिया कप ही वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर है और अपनी क्षमता दिखाने के लिए यह अकेला क्वालिफायर है. हम बिना किसी बाधा के वर्ल्ड कप में जाना चाहते हैं.’ जूनियर वर्ल्ड कप पांच से 16 दिसंबर तक कुआलालंपुर में खेला जाएगा. कुमार ने इस बीच एस्ट्रो टर्फ पर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा, ‘टर्फ का इस्तेमाल नहीं हुआ है और इसकी ऊपरी सतह समतल नहीं है. इससे हमें मदद नहीं मिल रही. हर टीम को परेशानी हुई है, लिहाजा हमें ही अपना खेल बेहतर करना होगा.'

 

Read More
{}{}