Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Team India : कमिंस की हैट्रिक और बांग्लादेश की हार से बना ये गजब संयोग, अब टीम इंडिया का चैंपियन बनना तय!

ऑस्ट्रेलिया के घातक गेंदबाज पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ कमाल करते हुए हैट्रिक ली. इसके साथ ही वह टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज बन गए. ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को इस मैच में DLS नियम के तहत 28 रन से  हराया.

Team India : कमिंस की हैट्रिक और बांग्लादेश की हार से बना ये गजब संयोग, अब टीम इंडिया का चैंपियन बनना तय!
Stop
Shivam Upadhyay|Updated: Jun 28, 2024, 01:59 PM IST

AUS vs BAN : ऑस्ट्रेलिया के घातक गेंदबाज पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ कमाल करते हुए हैट्रिक ली. इसके साथ ही वह T20 वर्ल्ड कप इतिहास में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज बन गए. ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को इस मैच में DLS नियम के तहत 28 रन से  हराया. ऑस्ट्रेलिया की जीत और पैट कमिंस की हैट्रिक के साथ ही भारत के वर्ल्ड कप जीतने का एक गजब संयोग बन रहा है. भारत ने टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी मैच जीते हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ पहले सुपर-8 मुकाबले को जीतकर भारत ने सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ाए.

कमिंस ने ली हैट्रिक

बांग्लादेश की बैटिंग के दौरान पारी का 18वां ओवर लेकर आए पैट कमिंस ने आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट चटकाए. उन्होंने पहले महमुदुल्लाह को चलता किया और अगली ही गेंद पर महेदी हसन को आउट कर दिया. अपने अगले ओवर की पहली ही गेंद पर विकेट लेकर कमिंस ने हैट्रिक पूरी की. उनका तीसरा शिकार तौहीद हृदोय बने. कमिंस ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने हैं. इनसे पहले ब्रेट ली यह कमाल कर चुके हैं.

बना ये संयोग

दरअसल, 2007 T20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ ही ब्रेट ली ने हैट्रिक ली थी और यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता था. दिलचस्प यह है कि भारत ने यह सीजन अपने नाम किया था और इसके बाद से अब तक टीम इंडिया कोई भी टी20 वर्ल्ड कप खिताब नहीं जीत सकी है. ऐसे में अब बांग्लादेश पर ऑस्ट्रेलिया की जीत और मैच में पैट कमिंस की हैट्रिक से भारत के टी20 वर्ल्ड कप जीतने का गजब संयोग बन रहा है.

अभी तक नहीं हारा भारत

टीम इंडिया के मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप सफर की बात करें तो अभी तक एक भी मैच में हार नहीं मिली है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इस टीम ने पहले ग्रुप-ए के अपने सभी मैच जीतकर सुपर-8 में जगह बनाई. अब अफगानिस्तान के खिलाफ पहला सुपर-8 मैच जीतकर सेमीफाइनल की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. टीम के अगले दो सुपर-8 मैच बांग्लादेश (22 जून) और ऑस्ट्रेलिया (24 जून) से हैं. फिलहाल भारत के 2 अंक हैं और पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

{}{}