trendingNow11828867
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Asia Cup: एशिया कप के लिए इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान! सामने आया बड़ा अपडेट

Asia Cup-2023: वनडे फॉर्मेट में होने वाला आगामी एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा. इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के शुरू होने में अब कम ही वक्त बचा है. इस बीच टूर्नामेंट के लिए भारतीय स्क्वॉड के ऐलान को लेकर बड़ा अपडेट आया है.

Asia Cup: एशिया कप के लिए इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान! सामने आया बड़ा अपडेट
Stop
Tarun Vats|Updated: Aug 17, 2023, 01:50 PM IST

Indian Team for Asia Cup 2023: पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले आगामी एशिया कप अब करीब ही है. इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट के शुरू होने में कम ही वक्त रह गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक इस टूर्नामेंट के लिए स्क्वॉड का ऐलान नहीं किया है. इस बीच टीम के ऐलान की तारीख को लेकर बड़ा अपडेट आया है.

30 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट

एशिया कप का शेड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच 30 अगस्त को खेला जाएगा. ग्रुप-ए में भारत के साथ ही पाकिस्तान और नेपाल हैं. भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच मुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा. पाकिस्तान ने बाबर आजम के नेतृत्व में अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इस बीच भारतीय टीम के ऐलान को लेकर बड़ी खबर सामने आई.

इस तारीख को हो सकता है ऐलान

भारतीय टीम के ऐलान से पहले एक बड़ी जानकारी गुरुवार को सामने आई. एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, एशिया कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान होने की संभावना 20 अगस्त को है. एशिया कप-2023 में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबले से करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक, अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति फिलहाल सिर्फ एशिया कप के लिए टीम का ऐलान कर सकती है.

वनडे वर्ल्ड कप भी इसी साल

भारत अपनी मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप भी खेलेगा. रिपोर्ट के मुताबिक, अभी भारतीय चयनकर्ताओं के केवल एशिया कप टीम का ऐलान करने की संभावना है. वर्ल्ड कप टीम के चयन की ज्यादा संभावना बाद की है. दरअसल 18 अगस्त से भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने उतरेगी. ऐसे में सेलेक्टर्स थोड़ा इंतजार कर सकते हैं.

Read More
{}{}