trendingNow12057205
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Jayant Yadav: टीम इंडिया में वापसी की कोशिश में लगा 33 साल का बॉलर, Ranji Trophy में दिखाया दम

Ranji Trophy: टीम इंडिया के लिए सिर्फ 8 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले 33 साल के गेंदबाज ने रणजी ट्रॉफी में दम दिया है. इस गेंदबाज के आगे चेतेश्वर पुजारा की टीम ने मैच के पहले दिन घुटने टेक दिए.

Jayant Yadav: टीम इंडिया में वापसी की कोशिश में लगा 33 साल का बॉलर, Ranji Trophy में दिखाया दम
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 12, 2024, 11:27 PM IST

Jayant Yadav, Ranji Trophy 2024 : भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर जयंत यादव (Jayant Yadav) अब रणजी ट्रॉफी में दम दिखा रहे हैं. वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं ताकि सेलेक्टर्स की उन पर फिर से नजर पड़े. हरियाणा के लिए खेलते हुए जयंत यादव ने सौराष्ट्र के खिलाफ ग्रुप-A मैच में 5 विकेट लिए. इससे सौराष्ट्र की पहली पारी महज 145 रन पर सिमट गई.

जयंत यादव ने खोला 'पंजा' 

ऑफ स्पिनर जयंत यादव के पांच विकेट से हरियाणा ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच के पहले दिन सौराष्ट्र की पहली पारी को 55 ओवर में 145 रन पर समेट कर मैच पर अपना दबदबा बनाया. जयंत ने सौराष्ट्र के मिडिल ऑर्डर को तहस-नहस करते हुए हुए 16 ओवर में 42 रन देकर पांच विकेट चटकाए. इससे पहले सुमित कुमार ने टॉप क्रम के तीन बल्लेबाजों हार्विक देसाई (15), स्नेल पटेल (1 रन) और शेल्डन जैकसन (1 रन) को चलता किया. 

मजबूत स्थिति में हरियाणा 

पिछले मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले अनुभवी चेतेश्वर पुजारा 100 गेंद में 49 रन के साथ सौराष्ट्र के ले टॉप स्कोरर रहे. इसके जवाब में हरियाणा ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 122 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. स्टंप्स के समय अंकित कुमार और हिमांशु राणा क्रमश: 68 और 38 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. अंकित ने 99 गेंद की अब तक की पारी में 9 चौके और 1 छक्का लगाया. 

श्रीलंका के खिलाफ खेला आखिरी टेस्ट

जयंत यादव आखिरी बात श्रीलंका के खिलाफ 2022 में आखिरी बार भारत के लिए रेड बॉल क्रिकेट का हिस्सा रहे थे. इसके बाद से वह इंडिया की टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. हालांकि, उनका टेस्ट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा है. वह भारत के लिए कुल 6 मैच खेले हैं. इन मुकाबलों में वह 16 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं. एक शतक और एक अर्धशतक भी उनके नाम है. वनडे में उन्हें 2 मैच खेलने का मौका मिला है. इसमें 1 ही विकेट उनके खाते में आया है. वहीं, आईपीएल में वह 20 मैच खेलते हुए 8 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}