trendingNow11782169
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Indian Cricket: वर्ल्ड कप खेलने वाले प्लेयर के साथ सेलेक्टर्स हुए बेरहम, एक गलती की दे रहे इतनी बड़ी सजा!

Team India: भारत ने वर्ल्ड क्रिकेट को एक से एक धुरंधर खिलाड़ी दिए हैं. महान सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर से लेकर मौजूदा वक्त में रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन कुछ ऐसे ही नाम हैं. हालांकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिनका करियर लंबा नहीं चल पाया. 

Indian Cricket: वर्ल्ड कप खेलने वाले प्लेयर के साथ सेलेक्टर्स हुए बेरहम, एक गलती की दे रहे इतनी बड़ी सजा!
Stop
Tarun Vats|Updated: Jul 16, 2023, 03:18 PM IST

Indian Cricketer Career Finished : भारतीय क्रिकेट वर्ल्ड क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं. ये सिलसिला पिछले कई बरस से ऐसे ही जारी है. महान सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, बिशन सिंह बेदी, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी से लेकर मौजूदा वक्त में रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा कुछ ऐसे ही नाम हैं जिन्होंने दुनियाभर में अपनी छाप छोड़ी है. हालांकि कुछ ऐसे प्लेयर्स भी हैं जिनका करियर लंबा नहीं चल पाया. 

भारतीय क्रिकेट में पैक्ड-शेड्यूल

भारत की अलग-अलग टीमें पैक्ड-शेड्यूल में टूर्नामेंट खेल रही हैं. अभी घरेलू क्रिकेट में दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट तो वहीं इमर्जिंग एशिया कप में भारतीय खिलाड़ी पसीना बहा रहे हैं. इसके अलावा राष्ट्रीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है जिसकी कमान धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा के पास है. आगामी एशियन गेम्स के लिए भी भारत ने टीम भेजने का फैसला किया है जिसकी कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी है. एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो किसी भी टीम का हिस्सा नहीं है.

वर्ल्ड कप खेलने वाले क्रिकेटर की ऐसी हालत

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा रहा है. 31 साल के उस खिलाड़ी को आप सभी जानते होंगे, नाम है वरुण चक्रवर्ती. इस मिस्ट्री स्पिनर ने आईपीएल के जरिए नाम कमाया और सेलेक्टर्स का ध्यान खींचा. यही वजह रही कि 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया. हालांकि वह फिर कभी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सका.

भारत के लिए सिर्फ 6 मैच

वरुण चक्रवर्ती वही खिलाड़ी हैं, जिन्हें दो साल पहले टी20 वर्ल्ड कप में मौका दिया गया था. वरुण ने उसी साल यानी 2021 में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू किया और बस उसी साल के बाद उन्हें मौके मिलने बंद हो गए. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर उनसे ऐसी क्या गलती हो गई जो सेलेक्टर्स इतनी बड़ी सजा उनको दे रहे हैं. वरुण ने अभी तक के करियर में केवल 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 

इस गलती की ऐसी सजा!

वरुण का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में बेहद खराब रहा. उनकी गेंदबाजी विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अच्छे से समझ आ गई और खूब रन जुड़ते रहे. बस टी20 वर्ल्ड कप के बाद वरुण चक्रवर्ती को जैस सेलेक्टर्स भूल ही गए. उन्होंने 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 2 विकेट हासिल किए. उनका ओवरऑल इकॉनमी रेट 5.86 का रहा है. इसके अलावा उन्होंने केवल एक फर्स्ट क्लास मैच खेला और एक ही विकेट ले पाए. ओवरऑल टी20 करियर में वरुण ने जरूर 68 मैचों में 71 विकेट झटके लेकिन इकॉनमी रेट 7.23 का है. 

आकाश चोपड़ा ने भी किया जिक्र

वरुण चक्रवर्ती के बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी  अपनी बात रखी है. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल के वीडियो में कहा, 'वरुण चक्रवर्ती को आपने दुबई में टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा बनाया लेकिन फिर उन्हें ड्रॉप कर दिया गया. वह कमाल के स्पिनर हैं जैसा उन्हें पिछले आईपीएल में भी खुद को साबित किया. मुझे लगा था कि वह टीम में जरूर रहेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ.'

Read More
{}{}