trendingNow12276262
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारत के विस्फोटक क्रिकेटर ने लिया संन्यास, धोनी की तरह कर दिया ऐलान

Kedar Jadhav Retires: भारतीय क्रिकेटर केदार जाधव ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट के जरिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की. महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज की घोषणा पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के मशहूर रिटायरमेंट नोट से मिलती-जुलती है.

टी20 वर्ल्ड कप के बीच भारत के विस्फोटक क्रिकेटर ने लिया संन्यास, धोनी की तरह कर दिया ऐलान
Stop
Rohit Raj|Updated: Jun 03, 2024, 04:20 PM IST

Kedar Jadhav Retires: भारतीय क्रिकेटर केदार जाधव ने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट के जरिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की. महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज की घोषणा पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के मशहूर रिटायरमेंट नोट से मिलती-जुलती है, जो दोनों क्रिकेटरों के बीच मजबूत रिश्ते को दर्शाता है. जाधव ने इंस्टाग्राम पर अपने करियर की तस्वीरों का एक मार्मिक स्लाइड शो शेयर किया, जिसके बैकग्राउंड में किशोर कुमार का एक गाना बज रहा था.

धोनी की तरह किया रिटायरमेंट पोस्ट

जाधव ने सोमवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे अपने संन्यास की पुष्टि करते हुए लिखा, "मेरे पूरे करियर में आपके प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद. 15:00 बजे से मुझे क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायर मान लें." जाधव की घोषणा के शब्द 15 अगस्त, 2020 को धोनी की आश्चर्यजनक रिटायरमेंट पोस्ट के लगभग समान थे. धोनी ने इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान भारत के लिए अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच के एक साल बाद इंस्टाग्राम पर दो-लाइन के बयान के साथ अपने संन्यास की घोषणा की थी.

 

 

धोनी ने किया था यह पोस्ट

धोनी ने अपने पसंदीदा गाने 'मैं पल दो पल का शायर हूं' पर आधारित करियर फोटो स्लाइड शो साझा करते हुए लिखा था, "आपके प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. शाम 19:29 बजे से मुझे रिटायर्ड समझिए."

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

 

ये भी पढ़ें: Hardik Pandya Natasa Stankovic: हार्दिक के साथ नहीं टूटा स्टेनकोविक का रिश्ता! एक्ट्रेस ने दी गुड न्यूज, फैंस हैरान

ऐसा रहा केदार जाधव का करियर

केदार जाधव ने अपने करियर में भारत के लिए 2014 से 2020 तक 73 वनडे और 9 टी20 मैच खेले. उन्होंने 42.09 की औसत और 101.06 की स्ट्राइक रेट से 1389 वनडे रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने अपनी अंशकालिक स्पिन गेंदबाजी से वनडे में 27 विकेट भी लिए हैं. सबसे छोटे प्रारूप में उन्होंने छह पारियों में एक अर्धशतक की मदद से 122 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: 'अब वक्त आ गया, इन्तहा हो गई...', पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया पर बढ़ाया दबाव, विराट कोहली पर कसा तंज

वर्ल्ड कप 2019 की टीम में थे शामिल

39 वर्षीय जाधव ने धोनी के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शन किया और अपनी बल्लेबाजी कौशल के अलावा बहुमूल्य ऑफ स्पिन गेंदबाजी में योगदान दिया. जाधव 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम का हिस्सा थे.

Read More
{}{}