trendingNow11347345
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

बर्बाद हो रहा टीम इंडिया के इस टैलेंटेड क्रिकेटर का करियर, कप्तान रोहित नहीं पूछ रहे हाल

Team India: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ एक खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं, वो भी लगातार. टीम इंडिया से बाहर बैठे-बैठे इस क्रिकेटर का शानदार करियर बर्बाद हो रहा है. इस क्रिकेटर ने आते ही वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा दिया था.

बर्बाद हो रहा टीम इंडिया के इस टैलेंटेड क्रिकेटर का करियर, कप्तान रोहित नहीं पूछ रहे हाल
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 11, 2022, 08:18 PM IST

Indian Cricket Team: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ एक खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं, वो भी लगातार. टीम इंडिया से बाहर बैठे-बैठे इस क्रिकेटर का शानदार करियर बर्बाद हो रहा है. इस क्रिकेटर ने आते ही वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा दिया था, लेकिन चयनकर्ताओं ने इस क्रिकेटर को टीम इंडिया से ऐसे बाहर किया जैसे कोई दूध में से मक्खी को निकाल कर फेंकता है. 

बर्बाद हो रहा टीम इंडिया के इस टैलेंटेड क्रिकेटर का करियर

भारत के 'यॉर्कर मैन' कहे जाने वाले तेज गेंदबाज टी. नटराजन इन दिनों टीम इंडिया से बाहर हैं और इसका करियर बाहर बैठे-बैठे खत्म हो रहा है. टी. नटराजन डेढ़ साल से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं. ये तेज गेंदबाज श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसी ही घातक यॉर्कर गेंदें मारता है, जो बल्लेबाजों के लिए काल साबित होती हैं. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को दूध में से मक्खी की तरह भारतीय क्रिकेट टीम से निकाल बाहर फेंका. आखिरी बार मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 और वनडे सीरीज में टी. नटराजन खेलते नजर आए थे. सेलेक्टर्स ने इस सीरीज के बाद टी. नटराजन को पूछा तक नहीं है.

सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान किया

टी. नटराजन ने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच, 4 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टी. नटराजन ने टेस्ट में 3 विकेट, टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 3 विकेट झटके हैं. इस गेंदबाज को IPL 2020 में शानदार प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिला था. नटराजन ने अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने डेथ ओवर में अब तक बेहतरीन गेंदबाजी की है. इसके साथ ही एक के बाद एक यार्कर गेंद से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान किया है. उनकी गेंदबाजी में काफी वैरिएशन देखने को मिला है. ऐसे में उनको अपनी प्रतिभा का जलवा और अधिक दिखाने का बेहतरीन मौका है. जो उनके लिए बेहद चुनौतीपूर्ण भी है.

करियर पर लगा पावर ब्रेक 

30 वर्षीय तेज गेंदबाज टी. नटराजन ने साल 2020-2021 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीनों फॉर्मेट्स में टीम इंडिया के लिए 'ड्रीम डेब्यू' किया था. टी. नटराजन सटीक यॉर्कर डालने में माहिर हैं, ऐसे में वह बल्लेबाजों के लिए बड़े खतरनाक साबित होते थे. टी. नटराजन को अब भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद है, लेकिन सेलेक्टर्स की सोच क्या है, उसे कोई नहीं जानता. बाएं हाथ के यॉर्कर स्पेशलिस्ट टी नटराजन ने अपनी कामयाबी का श्रेय टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को दिया है. नटराजन का कहना है कि IPL में एक बार धोनी ने उन्हें धीमी गति से बाउंसर और कटर जैसी गेंद डालने की सलाह दी. धोनी ने उन्हें अपनी स्किल निखारने में काफी मदद की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}