trendingNow11308625
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

भारत के इन 3 क्रिकेटर्स का करियर होगा खत्म! काफी समय से गर्दन पर लटकी तलवार

Team India: टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है, जिससे आने वाले दिनों में कुछ बड़े क्रिकेटर्स का क्रिकेट करियर खत्म हो सकता है. हर क्रिकेटर की तमन्ना होती है कि वो अपने देश के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मट्स में खेले, लेकिन कम खिलाड़ी ही ऐसा कर पाते हैं. 

Team India
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 18, 2022, 07:38 PM IST

Team India: टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है, जिससे आने वाले दिनों में कुछ बड़े क्रिकेटर्स का क्रिकेट करियर खत्म हो सकता है. हर क्रिकेटर की तमन्ना होती है कि वो अपने देश के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मट्स में खेले, लेकिन कम खिलाड़ी ही ऐसा कर पाते हैं. भारत के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा इसके बड़े उदाहरण हैं. आइए एक नजर डालते हैं टीम इंडिया के 3 ऐसे खिलाड़ियों पर जिनका करियर खत्म हो सकता है.

1. अजिंक्य रहाणे

भारतीय क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे एक बड़े खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं, जिन्होंने टीम इंडिया के लिए सभी फॉर्मेट में क्रिकेट खेली है, साल 2011 में डेब्यू करने वाले रहाणे ने भारत के लिए 90 वनडे और 20 टी20 मैचों में शिरकत की है. अजिंक्य रहाणे की वनडे और टी20 में इनकी अनदेखी की जाती है. टी20 क्रिकेट में रहाणे को 2016 से एक भी मैच में मौका नहीं दिया गया हैं. वनडे क्रिकेट में भी उन्हें 2018 से टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई है. इसको देख कर लगता है कि रहाणे अब शायद ही कभी वनडे क्रिकेट या टी20 क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. अजिंक्य रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. टेस्ट क्रिकेट में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया. अजिंक्य रहाणे की जगह श्रेयस अय्यर को अब टेस्ट टीम में मौका मिलता है. अगर अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए तो उनका करियर खत्म हो सकता है. 

2. ईशांत शर्मा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का भी टेस्ट करियर खत्म हो सकता है. ईशांत शर्मा आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट में नजर आए थे. उस मैच में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेले गए कानपुर टेस्ट के बाद ईशांत शर्मा को फिर कभी टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं दिया गया है.टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. शमी, बुमराह और सिराज जैसे गेंदबाज टेस्ट फॉर्मेट में अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया से इशांत शर्मा का पत्ता कट गया है. ईशांत 100 से अधिक टेस्ट खेल चुके हैं, जिसमें 311 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. आईपीएल में भी उन्हें मौका नहीं मिल रहा है. इस बात से साफ होता है कि अब इस खिलाड़ी के पास सिर्फ संन्यास का ऑप्शन ही बचा है.

3. ऋद्धिमान साहा

ऋद्धिमान साहा के साथ एक समस्या ये रही कि जब तक एमएस धोनी क्रिकेट में बन रहे ऋद्धिमान साहा को कभी वनडे या टी20 क्रिकेट में ज्यादा मौके नहीं मिले, यहां तक कि धोनी के संन्यास लेने के बाद ही इस खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका मिल पाया. सीनियर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) का टेस्ट करियर अब पंत की वजह से लगभग खत्म हो रहा है. साहा धोनी के टेस्ट क्रिकेट से रिटायर होने के बाद लगातार टीम में विकेटकीपर के तौर पर खेलते थे. लेकिन जैसे ही पंत ने टीम में अपनी जगह बनाई तभी से साहा को बहुत कम मौके मिल पाए हैं. ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को अब फिर से टीम इंडिया में मौका मिल पाना काफी मुश्किल है. दरअसल, अब साहा तभी टीम में फिर से दिख सकते हैं जब पंत (Rishabh Pant) चोटिल होने के चलते बाहर हो जाएं. साहा इस वक्त 36 साल के हो चुके हैं और इस उम्र में काफी क्रिकेटर रिटायरमेंट लेने का मन बना लेते हैं. ऐसे में साहा कभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}