trendingNow11743158
Hindi News >>क्रिकेट
Advertisement

Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे ने अचानक दिया फैंस को झटका, विदेश जाकर खेलने का लिया फैसला!

Ajinkya Rahane: टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे विदेश जाने की तैयारी में हैं. वह विदेशी टीम के लिए खेलते भी नजर आएंगे. रहाणे हाल में भारतीय टीम में वापसी करने में कामयाब रहे थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) भी खेले. 

Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे ने अचानक दिया फैंस को झटका, विदेश जाकर खेलने का लिया फैसला!
Stop
Tarun Vats|Updated: Jun 18, 2023, 03:50 PM IST

Ajinkya Rahane County: भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अब विदेश जाने की तैयारी में लगे हैं. रहाणे ने हाल में भारतीय टीम में वापसी की थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेले. अब वह विदेशी टीम से खेलते नजर आएंगे.

विंडीज सीरीज के बाद यहां दिखेंगे रहाणे

अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इंग्लैंड जाएंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी सरजमीं पर 2 टेस्ट की सीरीज के बाद रहाणे इंग्लिश काउंटी टीम लीसेस्टरशर की ओर से डिविजन दो में खेलेंगे. पूर्व भारतीय कप्तान रहाणे ने इसी महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) के साथ भारतीय टीम में सफल वापसी की थी.

जनवरी में ही ले लिया था फैसला

रहाणे ने जनवरी में लीसेस्टशर के साथ करार किया था और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) का प्रतिनिधित्व करने के बाद उन्हें जून से सितंबर के बीच टीम के लिए आठ फर्स्ट क्लास मैच के अलावा पूरा रॉयल लंदन कप (50 ओवर का घरेलू टूर्नामेंट) खेलना था. हालांकि भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के कारण वह इस काउंटी टीम से नहीं जुड़ पाए. रहाणे ने धोनी की कप्तानी वाली टीम सीएसके के साथ अच्छा खेल दिखाया और इसी टीम ने 5वीं बार आईपीएल ट्रॉफी उठाई.

सीधे इंग्लैंड जाएंगे रहाणे

इस मामले की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा, ‘अजिंक्य वेस्टइंडीज में दो टेस्ट (जिसके 24 जुलाई को खत्म होने की संभावना है) के बाद सीधे इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे और बाकी सीजन के लिए लीसेस्टरशर से जुड़ेंगे. वह अगस्त में रॉयल लंदन कप में खेलेंगे और सितंबर में संभवत: 4 काउंटी मैच खेलेंगे क्योंकि उनके सीमित ओवरों की टीम में जगह बनाने की उम्मीद नहीं है.’

WTC फाइनल में शतक से चूके

रहाणे दूसरी बार काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. इससे पहले वह 2019 सत्र में हैम्पशर की ओर से खेले थे, जब उन्हें 50 ओवर के वर्ल्ड कप की टीम से बाहर कर दिया गया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन में डब्ल्यूटीसी फाइनल में रहाणे शतक से चूक गए थे. भारत की पहली पारी में 89 रन बनाने वाले रहाणे ने हाल में 83 टेस्ट में 5000 रन पूरे किए.

Read More
{}{}